×

Etah News: महंत नरेंद्र गिरि के बाद अब एटा के फक्कड़ बाबा की कथित खुदकशी, मामले में महिला व एक अन्य का नाम

Etah News: पांच दिनों में मंदिर के पुजारी की मौत की यह दूसरी घटना है जिससे साधू समाज में मन्दिरों पर रहने में भय की स्थिति बन गयी है।

Sunil Mishra

Sunil MishraReport Sunil MishraMonikaPublished By Monika

Published on 14 Oct 2021 5:45 AM GMT

priest death
X

पुजारी की मौत (फोटो : सोशल मीडिया )

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Etah News: प्रयागराज में महंत नरेंद्र गिरी की मौत (Mahant Narendra Giri ki Maut) का मामला अभी पूरी तरह ठंडा भी नहीं पड़ा था कि जनपद के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र में मंदिर पर रह रहे 60 वर्षीय पुजारी फक्कड़ बाबा की गोली लगी लाश (pujari ki maut) मिलने से सनसनी फैल गई है। बाबा के कमरे से मिले सुसाइड नोट(Suicide note) में बाबा ने करू नाम के शख्स और एक महिला का जिक्र करते हुए आरोप लगाया है कि वह कई लोगों को ठग चुकी है। बाबा ने इसी के साथ पत्र में बेहद टूटी फूटी भाषा में यह भी लिखा है कि न तो उनकी शादी हुई है और न उनके बच्चे हैं। इसके साथ ही पत्र मे सारी सम्पत्ति भाई भतीजों को देने की बात है। इससे यह मामला कहीं न कहीं ब्लैकमेलिंग से जुड़ा प्रतीत हो रहा है। पुलिस सुसाइड नोट के मद्दे नजर मामले की गहराई से छानबीन कर ही है।

गौरतलब है कि जनपद में पांच दिनों में मंदिर के पुजारी की मौत (pujari ki maut) की यह दूसरी घटना है जिससे साधू समाज में मन्दिरों पर रहने में भय की स्थिति बन गयी है। साधू एवं पुजारी मन्दिरों में रहने से डरने लगे हैं। साथ ही इस घटना से हिन्दू समाज में आक्रोश व्याप्त है। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम हेतु भेजा है घटना की रिपोर्ट आत्महत्या में दर्ज कर ली गयी है।

पुजारी ने की आत्महत्या

जानकारी के मुताबिक एटा के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र के कनेसर रोड पर स्थित एक शिव मंदिर (shiv mandir) में बुधवार शाम एक 60 वर्षीय साधु पुजारी फक्कड बाबा की सर में गोली लगने से मौत (sir me goli lagne se maut) हो गयी। पुलिस के अनुसार साधू ने गोली मार कर आत्महत्या (aatmahatya) की है। घटना की सूचना पर एसएसपी ने मौके पर पहुँच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया और घटना की गहनता से जांच के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच के लिये पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर घटना स्थल की जांच करायी है।

आपको बताते चलें कि बीते पांच दिन पूर्व थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम नगला जगरूप में एक शिव मंदिर के 52 वर्षीय पुजारी बाबा कृपालु की एक मुस्लिम युवक ने मन्दिर की छत पर कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी गयी थी। उस मामले में भी एक लड़की का नाम बीच में आया था।

ज्योतिष का अच्छा ज्ञान

आपको बताते चलें कि पिछले कई वर्षों से प्राचीन शिव मंदिर पर 60 वर्षीय अनिल मिश्र उर्फ फक्कड़ बाबा निवास कर रहे थे तथा अपने मृदु व्यवहार एवं ज्योतिष का अच्छा ज्ञान होने के कारण उनकी क्षेत्र में अच्छी ख्याति थी उनके काफी भक्त थे। बुधवार की शाम लगभग सात बजे उनकी मन्दिर परिसर में सिर में गोली लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी, वहीं पुलिस उक्त घटना को आत्महत्या करार दे ठंडे बस्ते में दफन करने के प्रयास में जुटी हुई है।

क्षेत्राधिकारी अलीगंज राघवेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि फक्कड बाबा के कमरे से एक तमंचा व एक सुसाइड नोट मिला है। जिसकी पुलिस गहनता से जांच कर रही है। सूत्रों से पता चला है कि बाबा की कमरे की तलाशी में एक डायरी मिली है, जिसमें दो पेज का सुसाइड नोट हाथ से लिखा हुआ मिला। सुसाइड नोट की भाषा बेहद टूटी-फूटी है, जिसमें बाब ने करू नाम के व्यक्ति पर आरोप लगाया है कि उसने उन्हें बहुत अपमानित किया।

बाबा ने किया महिला का जिक्र

इसके अलावा बाबा ने लिखा है कि मेरी न शादी हुई है और न ही कोई बच्चे हैं। खास बात यह है कि इसमें एक महिला का जिक्र है, जिसके बारे में बाबा ने लिखा कि यह महिला बहुत लोगों को ठग चुकी है। बाबा ने अपनी संपत्ति भतीजों को देने के लिए भी कहा है।

क्षेत्राधिकारी अलीगंज राघवेंद्र सिंह राठौर ने कहा है कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है, घटना को लेकर पूरा सच सामने लाया जाएगा। बाबा के परिवार वालों को भी सूचना दे दी गई है। मौके से एक तमंचा बरामद हुआ है कहा जा रहा है इसी से गोली लगने से बाबा की मौत हुई। पुलिस को अब करू नामक व्यक्ति और कथित महिला की तलाश है। इसके बाद ही पूरा मामला साफ होगा।

Monika

Monika

Next Story