×

Etah News: अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस का छापा, धधकती मिली भट्ठी, युवक गिरफ्तार

Etah News: कच्ची शराब निर्माण स्थल से 100 मीटर की दूरी पर 24 घंटे रहती है पुलिस पिकेट तैनात

Sunil Mishra
Published on: 30 Oct 2021 12:45 PM GMT
kacchi sharab
X

कच्ची शराब के खिलाफ छापेमारी करती पुलिस (फोटो-न्यूजट्रैक)

Etah News: एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर (Kotwali Nagar) क्षेत्र में शराब, जेबकटी, देह व्यापार आदि अवैध व अनैतिक कार्यों के लिए बदनाम मोहल्ला हिन्दू नगर के सैनिक पढाव स्थित झुग्गी झोपड़ियों में आज नवागंतुक क्षेत्राधिकारी नगर राघवेंन्द्र सिंह के नेतृत्व में की गई छापेमारी में एक शराब माफिया (sharab mafia) सहित भारी संख्या में लहन, अधबनी शराब व गैस के चूल्हे पर चलती भट्टी बरामद की। इसके साथ ही एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पुलिस ने पकड़े गए युवक के नाम का खुलासा नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि नाम पता लगने पर जानकारी दे दी जायेगी।

पुलिस की इस कार्रवाई से झुग्गी झोपड़ियों में अवैध कार्य करने वालों में हड़कंप मच गया है। चार दिन पूर्व इसी क्षेत्र में एक वृद्ध महिला द्वारा खुलेआम अवैध शराब (awaidh sharab ka karobar) के पाउच सहित वीडियो वायरल हुआ था। उसके बाद मुख्यालय पर कच्ची शराब गैस के चूल्हे पर बनते हुए एक और वीडियो शनिवार को वायरल होने के बाद पुलिस ने झुग्गी झोपड़ियों में छापामारी की, जिसमें एक झोपड़ी में गैस के चूल्हे पर धधक रही भट्टी एवं कच्ची शराब (kacchi sharab) के भारी संख्या में निर्मित पाउच सहित शराब निर्माण करने के उपकरण व एक युवक को पकड़ा गया है।


इस पूरे घटनाक्रम में थाना पुलिस व आबकारी विभाग की संदिग्ध भूमिका नजर आ रही है, क्योंकि मुख्यालय पर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को खुलेआम शराब (sharab mafia) बेचे जाने की जानकारी के बाद भी यहां शराब की बिक्री (kacchi sharab) व निर्माण प्रशासन व शासन दोनों के लिये चुनौती है। जब मुख्यालय पर प्रशासन शराब की अवैध बिक्री व निर्माण (awaidh sharab ka karobar) नहीं रोक पा रही है तो जनपद के ग्रामीण व दूर-दराज के क्षेत्रों की क्या स्थिति होगी?

जनपद के थाना अलीगंज क्षेत्र में 6 वर्ष पूर्व जहरीली देशी शराब से तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई थी। जिसमें हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप कर शासन प्रशासन को अवैध शराब (awaidh sharab ka karobar) को रोकने में नाकाम रहने पर काफी लताड़ भी लगाई थी। जनपद में अवैध शराब निर्माण (awaidh sharab ka karobar) व बिक्री रोकने का कार्य पुलिस व आबकारी विभाग का होता है, किंतु एटा का आबकारी विभाग तो कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है।

एटा नगर निवासी अजय कुमार ने बताया कि एटा की अंग्रेजी शराब की सरकारी दुकानों से खुलेआम नकली बनी हुई शराब की बिक्री की जा रही है, जिसकी शिकायत कई बार जिला आबकारी अधिकारी अजय गंगवार से फोन पर तथा मिलकर की गयी, लेकिन उनके द्वारा कार्यवाही का आश्वासन देने के बाद भी आज तक कार्यवाही नहीं की गयी।

आबकारी अधिकारी अजय गंगवार ने बताया कि शराब माफियाओं (sharab mafia) के विरुद्ध समय समय पर कार्यवाही की जाती रहती है। दीपावली पर इनके विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी। आज की छापेमारी की कार्रवाई में क्षेत्राधिकारी नगर राघवेंन्द्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर देवेन्द्र नाथ मिश्र, एसआई उमेश कुमार, पटियाली गेट चौकी प्रभारी विजय सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story