×

Etah News : गोली से घायल महिला की मौत, थाने का घेराव, हाईवे जाम

Etah News : एटा जनपद के थाना मिरहची क्षेत्र के कस्बा स्थित सैंन्ट्रल बैंक वाली गली निवासी 35 वर्षीय बीनू पत्नी दुष्यंत को एक कमेटी के लेन देन को लेकर चल रहे झगड़े में गोली मार दी गई थी।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Shraddha
Published on: 6 Dec 2021 2:34 PM GMT
क्षत्रिय समाज के नेता विशन पाल सिंह चौहान
X

 क्षत्रिय समाज के नेता विशन पाल सिंह चौहान

Etah News : लेनदेन को लेकर हुए विवाद में एक माह पूर्व मारी गई गोली से घायल महिला की उपचार के दौरान आगरा में मौत हो गई। क्षत्रिय लोगों ने कार्रवाई न होने पर थाने का घेराव व आगरा बरेली हाईवे (Agra Bareilly Highway) का जाम किया। गोली मारने वाले जिला पंचायत सदस्य बंटी राजपूत (District Panchayat member Bunty Rajput) सहित पांच दबंग नामजद है। सात घंटे से अधिक समय से जाम लगा रहा। इस जाम में भारी संख्या में क्षत्रिय समाज (Kshatriya Samaj) के लोग एकत्रित हुए।

एटा जनपद के थाना मिरहची क्षेत्र (Police Station Mirahachi Area) के कस्बा स्थित सैंन्ट्रल बैंक वाली गली निवासी 35 वर्षीय बीनू पत्नी दुष्यंत को एक कमेटी के लेन देन को लेकर चल रहे झगड़े में गोली मार दी गई थी। गोली जिला पंचायत सदस्य ने 26 अक्टूबर को रात साढ़े नौ बजे घर पर जाकर मारी थी। गंभीर रूप से घायल बीनू को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जहां से गंभीर परिस्थितियों में उसे उपचार के लिए आगरा रैफर किया गया था। जहां उसकी उपचार के दौरान 40 दिन बाद मौत हो गई। इसके बाद मृतका के परिजनों व क्षत्रीय समाज के लोगों में थाना पुलिस द्वारा दबंग जिला पंचायत सदस्य व उसके साथियों के विरुद्ध कार्रवाई न किये जाने से आक्रोश व्याप्त हो गया।

मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने आगरा से मृतका के शव को लाकर थाना मिरहची पर रखकर थाने का घेराव करके आगरा बरेली हाईवे पर जाम कर दिया। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन फानन में प्रशासन ने एटा से कासगंज बरेली जाने वाले वाहनों को डायवर्जन कर दिया गया।

घटना की सूचना पर वहां भारी संख्या पर पुलिस बल पहुंच गया और क्षत्रिय समाज व क्षेत्रीय ग्रामीण भी भारी संख्या में एकत्रित हो गये। मृतका के पति दुष्यंत ने बताया कि मेरी बंटी राजपूत के यहां कमेटी पडी थी जिसमें कुछ लेन देन रह गया था, जिसकी ब्याज तथा शेष पेसे का हिसाब मेरी पत्नी ने किया था किंतु उनके द्वारा अधिक ब्याज के लेन देन को लेकर कहासुनी हो गयी। जिस पर बंटी व उसके अन्य साथियों ने मिलकर मेरी पत्नी को गोली मार दी जिससे उसकी 40 दिन बाद उपचार के दौरान मौत हो गयी।

पुलिस ने हमारी रिपोर्ट लिखने के स्थान पर मेरे खिलाफ ही गोली मारने का षडयंत्र रच लिया और गोली मारने वालों को बचा लिया। वह तो अच्छा रहा कि पांच दिन पूर्व मेरी पत्नी ने दरोगा को गोली मारने वाले का नाम आदि बता कर बयान दे दिये थे, किंतु पुलिस ने अभी तक न तो हमारा मुकदमा लिखा है और न कोई कार्रवाईकी है जबकि अब मेरी पत्नी की मौत भी हो गयी है।

घटना की सूचना पर क्षत्रिय समाज के नेता विशन पाल सिंह चौहान व अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गये और पुलिस को हत्यारों व जिला पंचायत सदस्य बंटी राजपूत को बचाने और मृतका के पति को ही पत्नी को गोली मारकर हत्या का प्रयास करने का आरोप लगाने का खुलासा कर मुकदमा दर्ज न करने का आरोप लगाया। साथ ही दबंग हत्यारों की गिरफ्तारी न होने तक शव का अंतिम संस्कार न करने का ऐलान कर दिया। इसके बाद शव को थाने से हटाकर कस्बे के प्रमुख चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story