×

Etah News: हुआ कोरोना बिस्फोट, जेल में होमगार्ड सहित मिले 7 कोरोना संक्रमित, दहशत में लोग

Etah News : जेल में कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने पर जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी आदि ने जेल का निरीक्षण किया और मरीजों को मिलने वाली चिकित्सीय सुविधा का अवलोकन किया।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 31 Dec 2021 1:40 PM GMT
Etah today news
X

एटा में कोरोना मरीज मिले (Social Media)


Etah News : उत्तर प्रदेश (Uttar pardesh) के एटा जनपद के जिला कारागार (Etah jail) में आज आधा दर्जन हवाला तियों के संक्रमित पाए जाने से जेल प्रशासन व जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वही, थाना अवागढ़ से एक कैदी को जेल ले जाने वाला होमगार्ड (Homeguard samet 7 corona positive) भी जांच के दौरान संक्रमित पाया गया है।

जेल के बाहर एंटीजन से जांच की गयी

जेल सुपरिंटेंडेंट अमित चौधरी (Jail Superintendent Amit Choudhary) ने बताया की बीते 24 दिसंबर को थाना अवागढ़ से धर्मवीर नामक एक कैदी एटा जेल (Etah jail) लाया गया था जिसकी जेल के बाहर एंटीजन (Antigen) से जांच की गयी जिसमें वह निगेटिव पाया गया जिसकी सैंमपलिंग कर जांच के लिये 25 दिसंबर को जेल भेज दिया गया। जिसके सैंपल की RTPCR जांच होने के दौरान वह पॉजिटिव पाया गया पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी होने पर उसे जेल के अंदर ही आइसोलेट कर दिया गया है।

ये मिले कोरोना पॉजिटिव

पॉजिटिव मरीज (Positive patient) को जिस बैरिंग में रोका गया था उस बेरिंग में मौजूद अन्य सभी 65 हवालातियों की भी जांच कराई गई तो जांच के दौरान उसमें छह अन्य हवालाती आशीष सोलंकी पुत्र रमेश पाल, विजय कुमार पुत्र सुनहरी लाल, बाल्मीकि पुत्र रामधनी, रामकिशन पुत्र जगन्नाथ, दलवीर पुत्र नाथू सिंह, धर्मवीर टाइगर पुत्र बाबूराम.भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

होमगार्ड प्रेम किशोर भी पाॅजिटिव पाया गया

वहीं थाना अवागढ़ में तैनात होमगार्ड प्रेमकिशोर पुत्र शंकर निवासी वीर नगर बी पॉजिटिव पाया गया है। वहीं, क्षेत्राधिकारी जलेसर इरफान नासिर खान ने बताया कि 24 तारीख को अवागढ़ थाने से एक मुल्जिम को जेल ले जाने वाला थाना अवागढ में तैनात एक होमगार्ड प्रेम किशोर भी पाॅजिटिव पाया गया है। जिसे आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट करा दिया गया है

जेल में मौजूद 6 पॉजिटिव

मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश त्रिपाठी ने बताया बीते 3 दिन से जनपद कारागार एटा में मौजूद कैदियों व हवालातियों की जांच कराई जा रही थी जिसमें अब तक 200 लोगों की जांच की जा चुकी है 24 तारीख को एक कैदी आया था जिसकी एंटीजन व आरटीपीसीआर की जांच कराई गई थी जिसमें एक पेशेंट आरटीपीसीआर के दौरान पॉजिटिव पाया गया जिसे जेल के अंदर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है अब तक जेल में मौजूद 6 पॉजिटिव पाए गए हैं सभी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं वही पेशेंट को लाने वाला एक थाना अवागढ़ का होमगार्ड भी कोरोना संक्रमित पाया गया जिसे भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।

जेल में कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने पर जिलाधिकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी आदि ने जेल का निरीक्षण किया और मरीजों को मिलने वाली चिकित्सीय सुविधा का अवलोकन किया गया मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला अधिकारी सहित कोई भी जेल में पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों के बारे में जानकारी नहीं दे सका सभी एक दूसरे पर डालते नजर आए जिलाधिकारी से बात होने के स्थान पर उनके स्टेनो से बात हुई वह जेल ब्रिगेड की कोई जानकारी नहीं दे पाए

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story