×

UPTET Exam : एटा में UPTET की परीक्षा में नकल नहीं रोक सका प्रशासन, नकल कराने का तरीका बदला

UPTET Exam : एटा uptet परीक्षा शासन द्वारा संपन्न कराई जा रही है, जिसके लिये प्रशासन ने काफी संख्या में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात किया है।

Sunil Mishra
Newstrack Sunil MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Jan 2022 1:34 PM GMT
UPTET Exam latest news
X

Uptet परीक्षा (Social Media)

UPTET Exam : आज एटा (Etah news ) जनपद के 33 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सम्पन्न (UPTET Exam) करायी जा रही है। UPTET परीक्षा को नकल विहीन (Cheating in UPTET exam) सम्पन्न कराने के लाख प्रयासों के बाद भी नकल कराये जाने की सूचना है।

छात्रा का आरोप

एटा के वार्ष्णेय इंटर कालेज (Etah's Varshney Inter College) में uptet की परीक्षा देने गयी छात्रा ने बताया कि आज मैं प्रथमपाली में परीक्षा देने गयी थी। परीक्षार्थियों द्वारा पेपर हल कर लेने के बाद क्लास में ड्यूटी कर रहे शिक्षक द्वारा आन्सर शीट को लेकर एक दूसरी छात्रा को देकर नकल करायी गयी और जबरन क्लास के अन्य छात्रों को आन्सर शीट जमा करने के बाद भी बैठाने का प्रयास किया गया।

जिसकी शिकायत वहां मौजूद अन्य शिक्षकों से भी कई गयी, लेकिन उन्होंने उसे गम्भीरता से नहीं लिया। ऐसा करने से एक पढ़ने वाली छात्र की मेहनत को काफी धक्का लगा। ऐसा करने से पढ़ने और न पढ़ने वाले मे कोई अन्तर नहीं रहा। छात्रा की आंसर शीट से नकल कराने वाले शिक्षक के बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक फोन पर जानकारी मांगी, तो उन्होंने नकल कराने की बात सुनते ही फोन काट दिया तथा बाद में फोन नहीं उठाया।

क्लास रूम की वीडियो टीवी फुटेज देखे

उसके बाद घटना की जानकारी जिला अधिकारी अंकित अग्रवाल के सरकारी फोन पर करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने उक्त आज के टेस्ट परीक्षा के प्रभारी अपर जिलाधिकारी प्रशासन से बात करने को कहा जब अपर जिलाधिकारी प्रशासन से बात की गई तो उन्होंने विद्यालय के नाम की तथा क्लास रूम में परीक्षा कराए जाने की जानकारी किए जाने के बाद कहा कि उक्त क्लास रूम की वीडियो टीवी फुटेज देखेंगे।

उक्त शिक्षक द्वारा नकल कराए जाने को लेकर परीक्षा देने आए छात्रों व उनके गार्जियंस में प्रशासन के विरुद्ध भारी आक्रोश है वही एक छात्रा के गार्जियन अर्जुन ने कहा की ऐसा लगता है जैसे प्रशासन के कुछ अधिकारी स्वयं अपने अपने परीक्षार्थियों को नकल कराने की छूट प्रदान किए हुए हैं जिस कारण शिकायत के बाद भी कोई सुनने को तैयार नहीं है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story