×

UP Election 2022: एटा में मतदाता करेंगे मतदान का बहिष्कार, बोले- मागें पूरी नहीं तो वोट नहीं

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका जा चुका है। जहां राजनैतिक पार्टियां जोरो शोरो से चुनाव का प्रसार करने में जुटी हुई हैं तो इस बीच एटा में मतदाताओं ने चुनाव बहिष्कार करने का एलान कर दिया है।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Shreya
Published on: 22 Jan 2022 7:51 AM GMT
UP Election 2022: एटा में मतदाता करेंगे मतदान का बहिष्कार, बोले- मागें पूरी नहीं तो वोट नहीं
X

मतदाताओं का प्रदर्शन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका जा चुका है। कुछ प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है जबकि कुछ की बाकी है। प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने क्षेत्र की जनता के बीच अपने अपने चुनावी वादे लेकर चुनाव प्रचार प्रारंभ कर दिया गया है। जहां राजनैतिक व गैर राजनैतिक पार्टियां सक्रिय हुई हैं, वहीं अबकी बार क्षत्रिय जनता भी प्रत्याशियों से सवाल जवाब के पूरे मू़ड में है और काम न होने पिछले वायदे पूरे न होने से गुस्साए ग्रामीण भी अपने जनप्रतिनिधि से जबाब मांग रहे हैं कि आपने बीते पांच वर्षों में हमें व हमारे गांव, शहर, गली, मौहल्ले को क्या दिया?

कुछ के जवाब तो सत्ताधारी नेताओं व जनप्रतिनिधियों के पास हैं, लेकिन कुछ के बारे में उनके पास कोई जवाब नहीं है। ऐसे ही कुछ सवाल इस चुनाव में उभर कर आ रहे हैं जिसमें जनप्रतिनिधियों से नाराज जनता ने अपनी मांगों को पूरा न होने पर सामूहिक रूप से मतदान के बहिष्कार का निर्णय लिया है।

इसी क्रम में एटा सदर विधानसभा (Etah Sadar Assembly Seat) क्षेत्र के ब्लॉक सकीट के एक हजार से अधिक आबादी के एक ग्राम कुल्ला हबीबपुर (Kulla Habibpur) के बाशिंदों ने सामूहिक रूप से 104 एटा सदर विधानसभा चुनाव (Etah Sadar Vidhan Sabha Chunav 2022) का बहिष्कार करते हुए " रोड नहीं तो वोट नहीं की आवाज बुलंद करते हुए एक साथ प्रदर्शन किया और विरोध व्यक्त करते हुए मतदान न करने की घोषणा की।

क्या है ग्रामीणों की समस्या?

एटा जनपद के ब्लाक सकीट के ग्राम कुल्ला हबीबपुर निवासी प्रमोद कुमार ने बताया कि हमारे गांव में बरसात के समय सड़क पर इतना पानी भर जाता है कि सड़क पर निकलने में भारी परेशानी होती है। अभी तक कई लोगों को पानी व सड़क पर गिरने से चोट भी लग चुकी है, जिससे पूरा गांव परेशान है। परेशानी के निस्तारण के लिए गांव के बाशिंदों ने जनप्रतिनिधि व आला अधिकारियों से कई शिकायतें व निस्तारण के लिए प्रार्थना पत्र दिये हैं। गांव के निवासियों का कहना है कि वोट उसी को करेंगे जो सड़क सही कराएगा।

वहीं मुख्यालय स्थित काशीराम कालोनी में जलभराव की समस्या को लेकर वहां के बाशिंदों ने भी समस्या के समाधान न होने तक मतदान बहिष्कार किये जाने की घोषणा की है। दोनों ही स्थानों पर लोगों द्वारा बहिष्कार किये जाने के फ्लैक्स लगा कर बहिष्कार किया जा रहा है।

उप जिलाधिकारी ने कही यह बात

उप जिलाधिकारी सदर शिव कुमार सिंह ने बताया कि एटा की काशीराम कॉलोनी (Kashiram Colony) में एक जल भराव की समस्या को लेकर वहां के बाशिंदों ने विरोध प्रदर्शन किया है। साथ ही चुनाव के बहिष्कार की बात कही जा रही है। आज मैंने तहसीलदार को भेजकर उसकी जांच कराई है, उनकी समस्या का शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा। वहीं, सकीट ब्लॉक के ग्राम कुल्ला हबीबपुर के ग्रामीणों ने भी जलभराव व सड़क निर्माण न होने से आक्रोशित हो मतदान बहिष्कार की घोषणा कर विरोध प्रदर्शन प्रारंभ कर दिया है जिसकी जानकारी मुझे अभी हुई है। मैं वहां स्वयं व तहसीलदार को भेजकर जांच करा समस्या के समाधान का हर संभव प्रयास करूंगा। फिलहाल जनता का दर्द उभरकर सामने आने लगा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story