×

UP Election 2022: एटा में बोले शिवपाल, हमने नेताजी के साथ सरकार बनाई और गिराई

UP Election 2022: एटा शिकोहाबाद मार्ग पर प्रसपा की पूर्व निर्धारित जनसभा को संबोधित करते शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि सरकार का प्रमुख वायदा था सबका साथ सबका विकास लेकिन भाजपा ने जाति व धर्म के नाम पर भेदभाव किया है।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 Nov 2021 3:31 PM GMT
UP Election 2022: एटा में बोले शिवपाल, हमने नेताजी के साथ सरकार बनाई और गिराई
X

UP Election 2022: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने आज यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने सपा के लिए नेताजी मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के साथ 40, 45 साल कार्य किया, सपा को बुलंदियों तक पहुंचाया, हमने नेताजी के साथ मिलकर तीन बार सरकारें बनाई और कभी-कभी गिराई भी हैं। हमने हमेशा संघर्ष में विश्वास किया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार है सरकार के उन पूंजीपतियों के नाम सारा देश जानता है। उन पांच पूंजीपतियों में से एशिया के नम्बर 2 के पूंजीपति अडानी है और देश के नम्बर वन अंबानी हैं। अगर पांच वर्ष भाजपा और सत्ता में आ गई तो यह दुनिया के नम्बर वन हो जाएंगे। यह सरकार बडे-बडे पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है। सरकार ने देश में निजीकरण के नाम पर जितनी भी संस्थायें कम्पनी फायदे में थी, बेच दी, अब तो बिजली भी पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के मकसद से दे रही है।

भाजपा (BJP) ने जाति व धर्म के नाम पर किया भेदभाव

वह जनपद मुख्यालय के एटा शिकोहाबाद मार्ग पर प्रसपा की पूर्व निर्धारित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। शिवपाल (Shivpal Singh Yadav Today News) ने कहा सरकार का प्रमुख वायदा था सबका साथ सबका विकास लेकिन भाजपा ने जाति व धर्म के नाम पर भेदभाव किया है। पहला वायदा देश का जमा काला धन लाएंगे और प्रत्येक देशवासी के खाते में 15 लाख डाले जाएंगे। क्या किसी के खाते में कोई पैसा आया, न कालाधन आया और न पैसा आया। अब तहसील थानों, सरकारी कार्यालयों में जब कोई किसी काम से जाता है, तो क्या बिना पैसे के किसी का काम होता है।

प्रसपा बनाने के बाद भी परिवार प्रेम नहीं भूल सके जब से उन्होंने प्रसपा बनाई है तब से वह अपने बडे भाई व भतीजे प्रेम के चलते अपनी पार्टी का ठीक से विस्तार भी नहीं कर सके।

जनसभा में छलका शिवपाल सिंह का दर्द

आज की जनसभा में शिवपाल सिंह (Shivpal Singh Yadav) का दर्द सामने आ गया वह बोले कि मेरा सपा से एलायंस की बात कहते कहते 2 साल हो गएं, किंतु नहीं हुआ। मैंने तो सपा से यहां तक कह दिया कि चाहो तो विलय कर लो किंतु मेरे जीतने वाले प्रत्याशियों को टिकट दे दो। मैं हमेशा सभी पार्टियों के एक जुट होकर लड़ने के पक्ष में हूं और मेरी अन्य पार्टियों से बात भी चल रही है। अब भी नेता जी व आप लोग जो भी आदेश देंगे में मानने को तैयार हूं। हमने भी तो सपा के लिये काम किया है हमारा भी हिस्सा बनता है।

देश की अर्थव्यवस्था हो चुकी है चौपट

आज देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है, अगर आज हम चाय भी पीने जाये तो 18 प्रतिशत जीएसटी देनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि देश में आफत बनकर आये कोरोना और डेंगू से होने वाली मौतों के लिए सरकार व उसकी भ्रष्टाचारी नीती को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि काले कानून के विरोध में आज देश के किसान दिल्ली में 11 महीने से सड़कों पर बैठे हुए हैं। आज अगर कोई सच्चाई बोले तो उसे जेल भेज दिया जाता है। किसी को भी लोकतंत्र में गलत कानून व बात का विरोध करने की छूट नहीं है।

आज देश के किसानों को यूरिया डीएपी नहीं मिल रही है। हमारी सरकार में किसान जितनी भी डीएपी चाहता था, ले जाता था, आज डीएपी दो हजार रुपये में मिल रही है। किसान दिन-रात लाइनों में लगे हैं मर रहे हैं सरकार लाठी-डंडे चलवा रही है। कार्यक्रम के दौरान शिवपाल सिंह (Shivpal Singh Yadav)से प्रभावित मनोज यादव ने पार्टी के लिये पांच लाख रुपये का चैक दिया।

वहीं, आज के कार्यक्रम में सपा से आये कार्यकर्ता पूर्व महिला आयोग की सदस्य अशोक पाण्डेय, वौबी मौर्या अज्जो देवी गुड्डी यादव सहित 2 दर्जन लोगों ने शिवपाल सिंह (Shivpal Singh Yadav) की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story