×

UP Politics: बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा- पूरा विपक्ष मुद्दा विहीन, एटा में BJP प्रबुद्ध सम्मेलन

देश आजाद हुआ सरकारें बनती रही। 1947 की चर्चा की सरकार रही। आज से पहले भी सरकारें बनी अटल जी की सरकार बनी उन्होंने भी देश हित में कार्य किया।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Sep 2021 4:09 PM GMT
UP Politics
X

 बदायूं से सांसद डॉक्टर संघमित्रा मौर्य की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

UP Politics: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जनपद में आज सरस्वती विद्या मन्दिर के मीटिंग हाल मे भाजपा द्वारा आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया। आज के कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बदायूं सांसद डॉक्टर संघमित्रा मौर्य (Dr,Sanghmitra Maurya) ने कार्यक्रम में बोलते हुए भाजपा के उत्तर प्रदेश के साढ़े चार साल में हुए विकासों की चर्चा की। और कहा कि आज हमारा देश जहां पहुंचा है, किसने पहुंचाया आप से अच्छा कोई नहीं जानता है।

भाजपा काल के विकास में सरकार द्वारा शराब की दुकानों के बढ़ने को शामिल न करने व भाजपा शासन काल में शराब की दुकानें हर गली मौहल्लों व चंद कदमों की दूरी पर खोले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सरकार व भारतीय जनता पार्टी की कोई योजना नहीं है और न ही हमारी सरकार का हिस्सा है।

दुकानें खोलने का नियम भी तो सरकार ही बनाती है, पहले जिले में काफी दूरी पर शराब की दुकान हुआ करती थी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मे तो कहती हूं कि भाई उन दुकानों पर जाना बंद कर दीजिये तो किलोमीटरों क्या उत्तर प्रदेश में ही ठेके बंद हो जायेंगे।

डॉक्टर संघमित्रा मौर्य ने कहा पीएम मोदी को सिर्फ राष्ट्र दिखा

जिले में मुझसे पहले सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड जी ने चर्चा की। देश आजाद हुआ सरकारें बनती रही। 1947 की चर्चा की सरकार रही। आज से पहले भी सरकारें बनी अटल जी की सरकार बनी उन्होंने भी देश हित में कार्य किया। किंतु उससे पहले तथा बाद में भी सरकारें आयी तब भी राष्ट्र के कोष में धन था।

आज 2017 की सरकार के बाद भी कोष में धन है। 1945 की सरकार के बाद से राष्ट्र का मुखिया अपना घर बनाता रहा जिसे सिर्फ अपना अपना दिखता रहा। राष्ट्र की किसी को चिंता नहीं रही। जब से देश के मुखिया श्री नरेंद्र मोदी जी बनते हैं तो उन्हें सिर्फ राष्ट्र दिखा। सबसे पहले राष्ट्र मानें रखता है भारत में पाकिस्तान की चर्चा नहीं होती। आज देश के जो मुखिया हैं उनके लिये महत्वपूर्ण राष्ट्र है पहले राष्ट्र फिर पार्टी महत्वपूर्ण है।

डॉक्टर संघमित्रा मौर्य ने कहा पूरे देश में पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया गया

वह मोदी जी के 71 वें जन्मदिन की चर्चा करना नहीं भूली। सांसद डॉक्टर संघमित्रा मौर्य ने कहा कि पूरे देश के शहर व गांवों में मोदी जी का जन्म दिन मनाया गया क्या इससे पूर्व किसी भी प्रधानमंत्री का देश ने जन्मदिन मनाया। आज प्रधानमंत्री जी किसी योजना का उद्घाटन दिल्ली में करते हैं और योगी जी उस योजना को आप तक पहुंचाते हैं। प्रदेश के हर गांव तक विकास की योजना पहुंचे इसकी चिंता योगी जी को है।

बीजेपी नेता डॉक्टर संघमित्रा मौर्य की तस्वीर

सांसद डॉक्टर संघमित्रा मौर्य ने आगे कहा कि आयुष्मान भारत कार्ड गरीबों के लिए दिया जिससे गरीबों की बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज हो सके। पहले अगर किसी गरीब व्यक्ति को कोई बड़ी गंभीर बीमारी हो जाये तो वह परिवार में चर्चा नहीं करता था। अगर घर वालों को पता चल जायेगा तो वह घर खेत बेचकर इलाज करायेगा और घर का बड़ा बूडा बिना इलाज कराये ही मर जाता था। हमारे प्रधानमंत्री जी को उस गरीब की चिंता हुई जिससे कोई भी गरीब व्यक्ति दवा के अभाव में न मरे।

डॉक्टर संघमित्रा मौर्य ने कहा पूरा विपक्ष मुद्दा विहीन

आज पूरा विपक्ष मुद्दा विहीन है उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। अब कोई भी नेता आपके पास आये तो उससे पूंछना अब चुनाव में तो दिख रहे हो जब हमारी जान पर संकट था तब कहां थे। आज डिजिटल इंडिया है पहले कागजों में ही योजना आती थी और कागजों में ही लटकी रहती थी। आज योजना शुरु होते ही सबके पास आ जाती है। अब पैसा सीधा जनता के खातों में आता है, कोई एक पैसा भी नहीं खा सकता।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story