×

Firozabad Crime News: बड़ी कार्रवाई, पकड़ा गया तमंचे बनाने का गैंग, बोला- चुनाव और त्योहार पर होती है डिमांड

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में नेताओं के साथ अपराधी भी जुटे

Brajesh Rathore
Published on: 3 Oct 2021 12:28 PM GMT
tamancha banane ka gaing
X

पुलिस के हत्थे चढ़े तमंचा बनाने वाले गिरोह के सदस्य (फोटो-न्यूजट्रैक)

Firozabad Crime News: उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर अपराधी भी नेताओं के साथ तैयारी करने में जुट गए हैं। इस खुलासा तब हुआ जब फिरोजाबाद में अवैध तमंचे की फैक्ट्री संचालित करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से एक हिस्ट्रीशीटर है तो दूसरा पहले भी अवैध तमंचे बनाने के मामले में जेल जा चुका है। पकड़े गए आरोपियों के पास से दर्जन भर तमंचे, कारतूस और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। पकड़े गए अभियुक्तों का कहना है कि चुनाव और त्योहारी सीजन में अवैध तमंचे की डिमांड रहती है इसलिए कर रहे थे फायदे का धंधा।

सीओ सिटी हरिमोहन सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष नारखी विनय कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी केके तिवारी के नेतृत्व में टीम ने बछगांव के जंगलों में छापेमारी की। जहां एक मकान में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए मौके पर काम कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।


पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम राजू पुत्र जगदीश निवासी बछगांव स्थाई पता गांव मनौरा थाना निधौलीकलां एटा और रंजीत उर्फ पप्पे पुत्र जलवीर सिंह यादव निवासी दतावली थाना मटसेना बताया। सीओ ने बताया कि पप्पे हिस्ट्रीशीटर है, इस पर 19 मुकदमे दर्ज हैं। मौके से 11 बने तमंचे, 4 अधबने तमंचे, ड्रिल मशीन, तमंचा बनाने का सामान और कारतूस बरामद हुए हैं।


दोनों विगत 10 साल से तमंचे बनाने का धंधा कर रहे थे। राजू पूर्व में भी शिकोहाबाद से तमंचा बनाने के मामले में जेल जा चुका है। पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि त्यौहार और विधानसभा चुनावों में तमंचों मांग बढ़ जाती है। वह दोनों साथ मिलकर तमंचे बनाने का काम करते हैं। एसएसपी अशोक कुमार ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story