×

Firozabad Crime News: पुलिस की मदद से बेचते थे चोरी की बाइक, 11 मोटरसाइकिल के साथ चार गिरफ्तार

फिरोजाबाद पुलिस ने अंतरजनपदीय वाहन चोर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 11 बाइक बरामद की है।

Firozabad Crime
X

पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरजनपदीय वाहन चोर के चार सदस्य (फोटो-न्यूजट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad Crime News: फिरोजाबाद जिले की पचोखरा पुलिस (Pachokhara Police) और सर्विलांस की संयुक्त कार्रवाई में बाइक चोरी करने वाले अंतरजनपदीय (antarjanpadiya) गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से चोरी की 11 बाइक भी बरामद हुई हैं। यह गैंग कुछ पुलिसकर्मियों की मदद से चोरी की बाइकों को बेचता था। पूछताछ में बाइक चोरों ने इसका जिक्र किया है।

एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि थानाध्यक्ष पचोखरा रविंद्र कुमार और सर्विलांस प्रभारी केके तिवारी ने मुखबिर की सूचना पर थाना पचोखरा क्षेत्र के देवखेड़ा रोड पर एक खाली पड़े प्लाट पर छापेमारी की तो वहां से चार लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनके पास से चोरी की 11 बाइक बरामद हुई हैं। पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह विभिन्न राज्यों से बाइकों को चोरी करके लाते हैं और उनकी नंबर प्लेट बदलकर कम कीमत पर बाजार में बेच देते हैं।


आरोपियों ने बताया कि इस पूरे काम में पचोखरा थाने में तैनात रहे आरक्षी दलवीर सिंह, आरक्षी सुरेन्द्र सिंह व इस समय तैनात आरक्षी प्रवीन से हमारा परिचय होने के कारण हम लोग लाभ का लालच देकर इनके माध्यम से मोटरसाइकिल बेचते थे। बाइक चोरी करने के बाद वह गाड़ियों के चेसिस नंबर तक बदल देते थे। जिससे गाड़ी बेचने में उन्हें आसानी हो जाती थी। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम गौतम कुमार पुत्र राकेश कुमार निवासी देवखेड़ा, संतोष कुमार पुत्र स्व. चरन सिंह निवासी अम्बेडकर पार्क के सामने पचोखरा, राहुल कुमार पुत्र नौबत सिंह निवासी गली नम्बर 3 देवखेड़ा थाना पचोखरा और रजत कुमार पुत्र नौबत सिंह निवासी देवखेड़ा हैं।

Firozabad Crime News: चोरों पास से मिली अमेरिकी, नाइजीरियन, सऊदी अरब और नेपाल की करेंसी


वहीं फिरोजाबाद शहर के थाना उत्तर पुलिस को चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से अमेरिकी, नाइजीरिया, सऊदी अरब और नेपाल की करेंसी समेत एक बाइक, तमंचा बरामद हुआ है।

एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया थाना उत्तर पुलिस के इंस्पेक्टर योगेश कुमार शर्मा बंबा चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। तभी एक बाइक पर उन्हें दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए। टोकने पर वह भागने लगे, लेकिन पुलिस ने पीछा करते हुए उन्हें पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से 73000 रुपये की नगदी बरामद हुई है। जिसमें अमेरीकी, नाइजीरिया, नेपाली, सउदी अरब की करेंसी शामिल हैं। इसके अलावा 2 तमंचा, 4 जिन्दा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि यह नगदी उन्होंने श्रीपाल कॉलोनी से कोटला चुंगी के मध्य थाना क्षेत्र उत्तर व एचडीएफसी बैंक से इमाम बाड़ा के मध्य थाना क्षेत्र दक्षिण से जेब काटने के दौरान मिली है। उन्होंने अपने नाम कृष्णवीर उर्फ लालू चौधरी पुत्र वीर बहादुर सिंह निवासी लोहिया नगर गली नं0 5, थाना उत्तर फिरोजाबाद और उमेश धोबी पुत्र ओमप्रकाश निवास श्री पाल कालौनी रैपुरा रोड थाना रामगढ़, फिरोजाबाद बताया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story