×

Firozabad News: डेंगू और वायरल बुखार से मचा हाहाकार, प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद

फ़िरोज़ाबाद जिले में डेंगू और वायरल बुखार से हाहाकार मचा हुआ है।

Brajesh Rathore
Published on: 7 Sep 2021 3:29 PM GMT
Hospital
X

अस्पताल का निरीक्षण करते अधिकारी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले में डेंगू और वायरल बुखार से हाहाकार मचा हुआ है। ऐसा कोई घर नहीं बचा है जिसमें परिवार के दो-चार सदस्य बीमार न हों। हालांकि इसके रोकथाम के लिए शासन-प्रशासन की तरफ से पूरी कोशिश जारी है। मुख्यमंत्री से लेकर नोडल अधिकारी तक जिले का दौरा कर स्वस्थ्य सुविधाओं को चुस्त दुरुस्त करने के लिर्देश दिए हैं। वहीं नोडल अधिकारी अधिकारी एस. बोबडे डेरा जमाए हुए हैं। जबकि जिला प्रशासन के नोडल अधिकारी ग्राउंड जीरो पर उतर गए हैं।

मंडल आयुक्त अमित गुप्ता, अपर स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. ऐके सिंह, जिलाधिकारी चंद्र विजय, सीडीओ चर्चिल गौड़, सीएमओ डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी, सीएमएस डॉ. आलोक ने शिकोहाबाद जिला सयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया और फ़िरोज़ाबाद मेडिकल कॉलेज भी गए जहाँ मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के निर्देश दिए।


वायरल डेंगू से बचाव को शिकोहाबाद नगरपालिका अध्यक्ष मुमताज बेगम ईओ अबदेश कुमार के नेतृत्व में नगरपालिका की टीम ने शिकोहाबाद नगर के कई मोहल्ला का दौरा कर जागरूकता फैलाई। गली मोहल्लों में महिला पुरुषों से मिल कर साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये। इसी क्रम में फ़िरोज़ाबाद नगर में मेयर नूतन राठौर, जिलाधिकारी चंद्र विजय ने फामिंग मशीन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, ताकि नगर की जनता के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रख सके।


यहां के हॉस्पिटल में 428 मरीज भर्ती हैं, जिसमें से मंगलवार को 178 नए केश आये हैं। एक मौत की भी खबर है। फ़िरोज़ाबाद नगर के कई मोहल्ला बीमारी की चपेट में है। बीमारी से बचाव के हर सम्भव बचाव के उपाय किये जा रहे हैं। शिकोहाबाद क्षेत्र के शाहजलपुर, आरोज नागला, प्रभु दिखातौली गलामयी, गोविंदपुर, नगला बलुआ आदि गांव इस महामारी की चपेट में हैं। फ़िरोज़ाबाद सौ शैया युक्त हॉस्पिटल में अधिक मरीज होने की स्थिति में शिकोहाबाद जिला संयुक्त में तैयार बार्ड में लाकर भर्ती करने की तैयारी है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story