×

Firozabad Crime News: एसटीएफ कानपुर और पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, साढ़े 4 कुंतल गांजा के साथ पकड़ा गया गिरोह

Firozabad Crime News: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में दीपोत्सव के दिन एसटीएफ कानपुर और थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग गई।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreShwetaPublished By Shweta

Published on 5 Nov 2021 4:17 PM GMT

arrested accused
X
पकड़े गए आरोपी 
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad Crime News: जिले में काफी समय से नशे के कारोबारी युवाओं को निशाना बनाकर बेखौफ कारोबार कर रहे थे। जिसकी लगातार शिकायत भी की जा रही थी। इस पर एसटीएफ चौकन्नी हुई और उसने पुलिस (Police) के सहयोग से गांजे के जखीरे के साथ दो लोगों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। लेकिन असल सवाल ये है कि सुहाग नगरी नशे के कारोबार की नगरी कब और कैसे बन गयी और कौन है जिम्मेदार।

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद (Firozabad District Shikohabad) में दीपोत्सव के दिन एसटीएफ कानपुर और थाना पुलिस (STF Kanpur aur thana police)को बड़ी सफलता हाथ लग गई। सूचना पर एसटीएफ कानपुर और थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए नौशेहरा पुल से एक केंटर को पकड़ लिया। तलाशी ली तो उसके आगे के हिस्से में साढ़े 4 कुंतल गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने कैंटर चालक और एक सहयोगी को गिरफ्तार कर केंटर को जब्त कर लिया है। फ़िरोज़ाबाद जिले में काफी समय से नशे का कारोबार बढ़ रहा है, इसे लेकर कई बार बड़े कारोबारियों पर कार्यवाही हुई है, लेकिन नशे का कारोबार फैलता ही जा रहा है।

प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह ने बताया कानपुर एसटीएफ के प्रभारी लान सिंह को सूचना मिली थी कि उड़ीसा से एक केंटर में छिपा कर बड़ी मात्रा में गांजा लाया जा रहा है। जानकारी होते ही एसटीएफ कानपुर ने टीम के साथ गांजा पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस के सहयोग से जाल बिछा दिया। टीम ने संदेह होने पर नौशेहरा के समीप केंटर को रुकवाया तो चालक तेज रफ्तार से भगाने लगा। संदेह होने पर केंटर की घेराबंदी कर उसे रोक लिया गया। तलाशी के दौरान केंटर के दो पार्ट बनाये हुए मिले। आगे के हिस्से में गांजा को छिपा कर रखा गया था। पुलिस ने केंटर में भरा गांजा निकाला तो हैरान रह गई। तोल कराई तो गांजा 441 किलो निकला। पकड़े गये युवकों ने अपना नाम पंकज शर्मा पुत्र किशनलाल निवासी तिलौठी सासनी हाथरस और रिंकू शर्मा पुत्र जितेंद्र शर्मा निवासी पवन विहार फाउंड्रीनगर आगरा बताया।

पूछताछ में पकड़े गये युवकों ने बताया कि वह गांजा उड़ीसा से लेकर अलीगढ़ जा रहे थे। शिकोहाबाद में लिखापड़ी कराने के बाद एसटीएफ दोनों युवकों को अपने साथ कानपुर ले गई और जाँच में जुट गई है। एसटीएफ की कार्यवाही ने शिकोहाबाद कोतवाली पुलिस पर सवालिया निशान निशान लगा दिया इतना नशा का सामान जा रहा था उसे पता नही था। इस संबंध में एसपी ग्रामीण डॉ. अखिलेश कुमार ने बताया कि एसटीएफ कानपुर ने बड़ीमात्रा में गांजा सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ पूरे मामले की जांच कर रही है और इस रैकेट से जुड़े कारोबारियों पर नकेल कसी जाएगी और इसकी सख्ती से जाँच की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Next Story