×

वायरल फीवर और डेंगू का कहर जारी, CM योगी ने फिरोजाबाद के सीएमओ को हटाने का दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू मस से हुई कई लोगों की मौत के चलते सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद की सीएमओ नीता कुलश्रेष्ठ को हटाने का आदेश दिया है।

Network

NetworkNewstrack NetworkDeepak KumarPublished By Deepak Kumar

Published on 1 Sep 2021 10:03 AM GMT

CM Yogi Adityanath ordered to remove CMO of Firozabad due to viral and dengue
X

फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू का कहर जारी। (Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू का कहर जारी है। अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें बड़ी संख्या भी बच्चे भी शामिल हैं। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद की सीएमओ नीता कुलश्रेष्ठ को हटाने का आदेश दिया है।

बुधवार को सीएम योगी ने फिरोजाबाद में वायरल फीवर के बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंता जताई। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम भेजने का आदेश दिया है। इसके साथ ही साफ-सफाई करवाने के निर्देश भी दिए हैं। पहले से ही सीएम योगी के आदेश पर अस्पताल में भर्ती मरीजों (बच्चों) का मुफ्त में इलाज किया जा रहा है।


कोविड की नहीं हुई पुष्टि

अचानक से फैले बुखार की वजह से लोगों में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी डर बैठ गया था। कई लोगों ने बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलने की बात कही थी। हालांकि, बुधवार को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की 11 सदस्यों की टीम ने फिरोजाबाद पहुंचकर सैम्पल लिए इन सैम्पल में कोविड (Covid 19) की पुष्टि नहीं हुई है।

डेंगू और वायरल से 32 बच्चों समेत 39 से ज्यादा की हुई मौत

वहीं, फिरोजाबाद में अब तक डेंगू और वायरल से 32 बच्चों समेत 39 से ज्यादा की मौत हो गई है। वायरल और डेंगू के कहर को देखते हुए फिरोजाबाद जिलाधिकारी ने एक से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 6 सितंबर तक बंद करने का आदेश दिया है।

फिरोजाबाद में वायरल बुखार, डेंगू और मलेरिया की चपेट में ज्यादातर इलाका आ गया है। सैकड़ों की संख्या में बच्चे प्रभावित हो रहे हैं। बच्चों का वार्ड फुल होने के बाद कोविड-19 के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भी अब बुखार पीड़ित बच्चों को भर्ती कर दिया गया है। यहां रविवार को भी 6 नई मौतें सामने आईं। शनिवार को भी 6 बच्चों की मौत हुई थी।

सीएम योगी ने सोमवार को फिरोजाबाद का किया दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फिरोजाबाद का दौरा किया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के परिजनों से मुलाकात की। साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। वहीं, योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से मिलकर कहा कि इस वायरल में 32 मौत बच्चों की हुई है और 7 मौत बड़ों की हुई है। साथ में सीएम ने कहा कि डेंगू से मौत की पूरी तरह से जांच की जाएगी या कोई अन्य वजह है और जिसने भी लापरवाही की है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story