×

Firozabad News : फिरोजाबाद में डेंगू के चलते 6 दिन के अंदर 18 लोगों की मौत

Firozabad News : फिरोजाबाद में डेंगू भयंकर तरीके से फैला हुआ है जिसके चलते युवाओं सहित 17- 18 बच्चों की मौत हो चुकी है।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreShraddhaPublished By Shraddha

Published on 28 Aug 2021 11:24 AM GMT

फिरोजाबाद में डेंगू के चलते लोगों की मौत
X

फिरोजाबाद में डेंगू के चलते लोगों की मौत 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad News :फिरोजाबाद में अब तक बच्चों सहित लगभग 18 लोगों की मौत हो चुकी है जिसके चलते स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर जिला अधिकारी चंद्र विजय सिंह ने मौके पर पहुंचकर मृतक बच्चों के घर जाकर व साथ ही बीमार पड़े बच्चों के घर पहुंचकर हालचाल जाना मौके पर ही तमाम नगर निगम से लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम को बुलाया पूरे मामले में अधीनस्थों को संबंधित मामले में दिशा निर्देश जारी किए ।

आपको बता दें कि फिरोजाबाद में डेंगू (Dengue) बहुत ही भयंकर तरीके से फैला हुआ है जिसके चलते युवाओं सहित 17- 18 बच्चों की मौत हो चुकी है जिसको लेकर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह, नगर विधायक मनीष असीजा ने मृतक परिवारों के घर जाकर उनको सांत्वना दी साथ ही स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की टीमों को मौके पर बुलाकर दिशा निर्देश जारी किए वहीं अगर बीते हम 24 घंटे की बात करें जिसमें 6 बच्चों की मौत हो चुकी है बीमारी के चलतेअस्पताल भरे पड़े हुए हैं सभी प्राइवेट से लेकर सरकारी अस्पताल फुल हैं ।

साथ ही पूरे मामले में बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एलके गुप्ता से जानकारी की तो बताया डेंगू के हालात है आज भी लगभग 20 बच्चों को जिनका डेंगू पॉजिटिव आया है सभी को भर्ती किया गया है अभी तक जिला चिकित्सालय में 114 बच्चे मौजूद हैं सभी का इलाज चल रहा है ।


डेंगू के चलते 6 दिन के अंदर 18 लोगों की मौत (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


आजकल बुखार बहुत ही भयानक दस्तक दे रहा है मासूम इस बुखार से दम तोड़ रहे हैं। मासूम की चीख जब स्वास्थ्य विभाग के कानों में पड़ी तो तैयारी के नाम पर शून्य दिखा तो राजनीतिक नगर विधायक मनीष असीजा अपने साथ सीएमओ जिलाधिकारी को लेकर निकले और घर घर जा कर उन लोगों की आवाज सुनी जिनके नौनिहालों को बुखार ने लील लिया या हॉस्पिटल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं।

आज नगर विधायक ने स्पष्ट स्वीकार किया डेंगू गंदगी से फैल रहा है और नगर में गंदगी है जो बीमारी को बढ़ावा दे रही है इसका मतलब स्पष्ट है नगर निगम स्वच्छ वातावरण देने में फेल दिखाई दे रहा है जो बीमारी को बढावा दे रहा है।

Shraddha

Shraddha

Next Story