Firozabad News: क्षत्रिय महासभा ने चेतना रैली निकाली कर भरी हुंकार, सरकार को दी ये चेतावनी

Firozabad News: फिरोजाबाद के टूण्डला तहसील के नगला बीच स्थित जवाहर इंटर कॉलेज में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की विशाल चेतना रैली का आयोजन किया गया। चेतना रैली एटा रोड मंडी समिति से शुरू हुई और नगला बीच पहुंची। जहां जवाहर इंटर कॉलेज में एक सभा का आयोजन किया गया।

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathorePublished By Deepak Kumar
Published on: 2 Jan 2022 5:02 PM GMT
Firozabad News  In Hindi
X

Firozabad News: क्षत्रिय महासभा ने चेतना रैली निकाली कर भरी हुंकार

Firozabad News: फिरोजाबाद के टूण्डला तहसील (Tundla Tehsil of Firozabad) के नगला बीच स्थित जवाहर इंटर कॉलेज (Jawahar Inter College) में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा (All India Kshatriya Mahasabha) की विशाल चेतना रैली (Vishal Chetna Rally) का आयोजन किया गया। चेतना रैली (Chetna Rally) एटा रोड मंडी समिति से शुरू हुई और नगला बीच पहुंची। जहां जवाहर इंटर कॉलेज (Jawahar Inter College) में एक सभा का आयोजन किया गया।

सभा के दौरान टूण्डला के विधायक प्रेमपाल सिंह धनगर (Tundla MLA Prempal Singh Dhangar) ने मुख्य अतिथि कुंवर हरिवंश सिंह (National President Kunwar Harivansh Singh) का मुकुट पहनाकर और चेतक पर सवार महाराणा प्रताप सिंह (Maharana Pratap Singh) का स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।


वहीं, क्षत्रिय महासभा (National President Kunwar Harivansh Singh) के राष्ट्रीय महामंत्री राघवेन्द्र सिंह (National General Secretary Raghavendra Singh) सहित सभी मंच पर उपस्थित अतिथियों का एक-एक कर पट्टा पहनाकर स्वागत किया। सभा में पूरी तरह से स्थानीय क्षत्रिय समाज (Kshatriya Samaj) के मनसुख पहलवान पर बीते दिनों एससी एसटी एक्ट (SC ST Act) में दर्ज हुआ मुकदमे का मुद्दा छाया रहा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी मंच से चेतावनी

चेतना रैली (Chetna Rally) के मुख्य अतिथि क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह (National President Kunwar Harivansh Singh) ने मंच से चेतावनी देते हुए कहा कि हमारा एक डेलिगेशन मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से मिलेगा और अपनी बात रखेगा कि बिना जांच के एससी एसटी एक्ट (SC ST Act) में कोई भी मुकदमा दर्ज न हो। बिना जांच के निर्दोष लोगों फंसाया न जाए। उन्होंने कहा क्षत्रिय समाज को 10 वर्षो के संघर्ष के बाद केवल मेडिकल में 10 परसेंट आरक्षण मिला है, लेकिन समाज के गरीब परिवार को पूरा आरक्षण दिया जाए और कहा कि आज तलवार की जगह हमारे बच्चों के हाथों में कलम होनी चाहिए। इससे देश मे हमारे समाज की भागीदारी बढ़े,आखिर में बोले सरकार से नाराज नहीं है, लेकिन वोट किसको देना है फिर से विचार करेंगे अपनी बात सरकार तक पहुचाएंगे।

गीता को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने की मांग की: राष्ट्रीय महामंत्री

क्षत्रिय महासभा (Kshatriya Mahasabha) के राष्ट्रीय महामंत्री ने मंच से गीता को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने की मांग की। भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग की और सीडीएस स्व. विपिन रावत (CDS Late Vipin Rawat) की कुर्बानी की जांच होनी चाहिए और इनको भारत रत्न देंने की मांग की। वहीं, राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन भानु (Bhartiya Kisan Union Bhanu) की मांग जायज है हम भी किसान आयोग के गठन की मांग का समर्थन करते हैं और अंत मे कहा कि जो क्षत्रिय की बात करेगा वही प्रदेश व देश पर राज करेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story