×

Firozabad News: शिक्षकों ने एबीएसए पर लगाया उत्पीड़न व मानसिक शोषण का आरोप

Firozabad News: सरकार एक ओर भ्रष्टाचार मुक्ति की बात करती है वही दूसरी तरफ सरकारी योजना में शिक्षा विभाग के अधिकारी ही पलीता लगा रहे है ।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreMonikaPublished By Monika

Published on 26 Sep 2021 5:46 PM GMT

teachers complained
X

शिक्षकों ने लगाया मानसिक शोषण का आरोप (फोटो : सोशल मीडिया )

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के शिकोहाबाद में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शौर्यदेव मणि (Shauryadev Mani) के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने सिरसागंज विधायक हरिओम यादव (Hariom Yadav) के आवास पर मिलकर बेदना सुनाई और मामले में उन्हें एक ज्ञापन सौपा। प्रतिनिधि मंडल ने खंड शिक्षा अधिकारी पर शिक्षकों के उत्पीड़न एवं मानसिक शोषण का आरोप लगाया। मदनपुर व्लाक के शिक्षकों ने सिरसागंज विधायक हरिओम यादव को एक ज्ञापन , दिया ज्ञापन में आरोप लगाया है एबीएसए शिक्षकों से भेदभाव उत्पीड़न करते है अवैध वसूली का आरोप लगाया है।

सरकार एक ओर भ्रष्टाचार मुक्ति की बात करती है वही दूसरी तरफ सरकारी योजना में शिक्षा विभाग के अधिकारी ही पलीता लगा रहे है चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न अवैध वसूली का खेल चल रहा है। शिक्षकों ने ज्ञापन में आरोप लगाया कि खंड शिक्षा अधिकारी मदनपुर द्वारा निरीक्षण के दौरान शिक्षकों का शोषण एवं भेदभाव पूर्ण आचरण किया जा रहा है। ब्लाक संसाधन केंद्र मदनपुर पर शिक्षक संकुल की बैठक में अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए शिक्षकों को धमकी दी गई। बीआरसी पर तैनात लेखाकार एवं कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी की मिली भगत से धन वसूली की जाती है।

शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही कराने की मांग

आरोप है कि निरीक्षण के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी के साथ चालक एवं अन्य स्टाफ शिक्षकों से एमडीएम में कमी निकाल कर धनवसूली एवं अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। प्रतिनिधि मंडल ने विधायक सिरसागंज हरिओम यादव से इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही कराने की मांग की। शिक्षकों की बात सुन कर विधायक हरिओम यादव ने खंड शिक्षा अधिकारी से फोन पर वार्ता कर उन्हें आचरण में सुधार लाने और भेदभाव न करने के लिए कहा। ज्ञापन देने वालों में विनय यादव, अवधेश कुमार, कपिल देव, शिवांशू यादव, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, ऊशा कुमारी, कल्पना, नगेंद्र कुमार, विनोद सिंह, अजीत कुमार, वीनेश कुमार, लकी दीक्षित, सुनीता, सुनील सिंह, मधु चौहान, गौरव यादव, प्रीती और कमलेश कुमार समेत बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।


Monika

Monika

Next Story