×

Firozabad News: जन सभा को संबोधित करते हुए बोले उपमुख्यमंत्री, डबल इंजन की सरकार प्रदेश में कर रही चहुमुखी विकास

Firozabad News: शिकोहाबाद में जन विश्वास यात्रा के दौरान नगर के रामलीला ग्राउंड में आयोजित जन सभा को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने जनता को केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को गिनाया। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश व देश में चौमुखी विकास किया जा रहा है।

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathorePublished By Deepak Kumar
Published on: 23 Dec 2021 12:51 PM GMT
Firozabad News In Hindi
X

शिकोहाबाद में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा

Firozabad News: शिकोहाबाद में जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra in Shikohabad) के दौरान नगर के रामलीला ग्राउंड में आयोजित जन सभा को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) ने जनता को केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को गिनाया। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश व देश में चौमुखी विकास किया जा रहा है। बिना भेदभाव सबका साथ, सबका विकास के नारे को सार्थक करते हुए योगी-मोदी की सरकार (Yogi-Modi Government) विकास कार्यों में लगी हुई है। प्रदेश में एक्सप्रेसवे (Expressway) का जाल बिछ रहा है, जिससे यातायात सुलभ हो रहा है। रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं। किसानों को यूरिया व डीएपी खाद के लिए भटकना नहीं पड़ रहा है। सरकार पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्मदिवस (Former PM Chaudhary Charan Singh Birthday) को धूमधाम से मना रही है।

सभा के संबोधन से पहले उप मुख्यमंत्री (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) ने जन सभा में पहुंची भीड़ का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि आज भाजपा चौधरी चरण सिंह का जन्मदिवस (Former PM Chaudhary Charan Singh Birthday) मना रही है। जिस तरह से जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra) का स्वागत हो रहा है। यही योगी और मोदी की सरकार (Yogi-Modi Government) का जनता के प्रति विश्वास है। चौधरी चरण सिंह (Former PM Chaudhary Charan Singh Birthday) ने नदियों को जोड़ने की बात कही थी, जिसे मोदी सरकार (Modi Government) 5 नदियों को मिला कर कार्य पूरा कर दिया है।

उप मुख्यमंत्री (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) ने शिकोहाबाद में लगाई गई आर्क चिप्स फैक्ट्री (Arc Chips Factory) का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि इससे यहां की महिलाओं को रोजगार मिलेगा और उनका आर्थिक स्तर सुधरेगा। प्रदेश में एक्सप्रेस वे का जाल बिछाया जा रहा है, जिससे यातायात सुलभ होने के साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। मेरठ में एक्सप्रेस वे (Expressway in Meerut) बन जाने से दिल्ली की दूरी घट गई है। फिरोजाबाद के कांच उत्पादों के एक्सपोर्ट बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार (double engine government) लोगों को अब डबल राशन मुहैया करा रही है। संचालन जिला महासचिव सीए अवधेश पाठक (District General Secretary CA Awadhesh Pathak) ने किया।

किसान, मजदूर, व्यापारी और रेहडी लगाने वालों की भी चिंता

उप मुख्यमंत्री (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) ने कहा कि देश व प्रदेश की डबल इंजन सरकार (double engine government) किसानों को किसान सम्मान निधि दे रही है। इसके साथ ही फुटपाथ पर रोजी-रोटी कमाने वाले, रेहडी, रिक्शा व खोमचे वाले और दिहाड़ी मजदूरों की भी चिंता कर रही है। सरकार ने गरीबों को पक्के माकन दिए। मुफ्त में गैस सिलेंडर घर-घर पहुंचाया। महिलाओं के जनधन खाते में 1500 रुपये पहुंचाए। उन्होंने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना काल में मुख्यमंत्री ने दिनरात मेहनत की। जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग होम क्वारंटीन रहे। वैक्सीन को लेकर जनता को गुमराह किया। लेकिन यूपी के दो लड़के ट्वीटर-ट्वीटर खेल रहे थे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Former Cm Akhilesh Yadav) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम लिए बगैर उन पर तीखा कटाक्ष किया।

एक साल में 75 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए

उपमुख्यमंत्री (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) ने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश में ऑक्सीजन की भारी कमी थी। लेकिन प्रदेश सरकार (State Government) ने केंद्र सरकार (Central Government) के सहयोग से सभी 75 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगवा दिये हैं। उन्होंने कहा कि आज सबसे बड़ी आवादी वाला प्रदेश वैक्सीनेशन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगवाने वाला प्रदेश बन गया है। इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री ने जनता को सावधान भी किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप लापरवाह हो जाएं। कोरोना से सावधान रह कर ही चुनावी यज्ञ में आहूति दें और कोरोना काल में होम आइसोलेट रहने वाले लोगों को आप होम क्वारंटीन कर दें। प्रदेश सरकार ने 4 लाख नौकरियां दी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में साढ़े चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ।

पहले कांबड़ यात्रा पर बरसते थे पत्थर, अब फूल

उपमुख्यमंत्री (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) ने कहा कि प्रदेश सरकार (State Government) में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। पहले लोग शिव भक्तों पर ( कांबड़ यात्रा) पत्थर बरसाते थे, लेकिन अब किसी में हिम्मत नहीं है कि वो पत्थर तो दूर, धूल भी नहीं फेंक सकता। योगी की सरकार में शिव भक्तों पर हैलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की। यह आज का भारत है।

ये रहे मौजूद

इस दौरान सांसद डॉ. चंद्रसेन जादौंन, विधायक मनीष असीजा, डॉ. मुकेश वर्मा, रामगोपाल (पप्पू लोधी), ई. अतुल प्रताप सिंह, मेयर नूतन राठौर, प्रेमपाल धनगर, जिलाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह लोधी, सुमन चतुर्वेदी, डॉ. रामकैलाश यादव, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, नगर अध्यक्ष विशाल गुप्ता, जिला महासचिव अवधेश पाठक, पूर्व नगर अध्यक्ष अनिल शर्मा, सोनी शिवहरे, अवनीश गुप्ता, महेश राजपूत, रामनरेश कटारा, सतीश यादव, विष्णु सक्सेना, शिव मोहन श्रोती, अमित गुप्ता, राजीव गुप्ता, रिंकू शर्मा, ब्रजेश यादव उर्फ बाजा सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story