×

Firozabad News: अर्जुन राम मेघवाल ने किया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण, मीडिया से बातचीत में मायावती पर बोला हमला

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद फ़िरोज़ाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर साढ़े 12 फुट मूर्ति का अनावरण केंद्रीय राज्य संसदीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने की।

Brajesh Rathore
Published on: 25 Dec 2021 1:59 PM GMT
Firozabad News: अर्जुन राम मेघवाल ने किया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण, मीडिया से बातचीत में मायावती पर बोला हमला
X

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद फ़िरोज़ाबाद (District Firozabad) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती (Birth anniversary of Atal Bihari Vajpayee) पर आज अटल पार्क में पंचतत्व से बनी साढ़े 12 फुट मूर्ति का अनावरण किया गया । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की साढ़े 12 फुट मूर्ति का अनावरण केंद्रीय राज्य संसदीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने की। मूर्ती का अनावरण करने के बाद मीडिया से मायावती और ओवैसी के साथ और अन्य मुद्दों पर भी बात की।

केंद्रीय राज्य संसदीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से मीडिया ने कई सवाल पूछे-

मीडिया का सवाल - मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और कहा है कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव को हिंदू-मुस्लिम कर रही है।

अर्जुन राम मेघवाल का जवाब- देखिए मैं उत्तर प्रदेश में घूम रहा हूं और पूरे बृज क्षेत्र में भी घूम रहा हूं, मुझे लगता है मायावती जी की मीटिंग मैंने कहीं अभी तक देखी नहीं, चुनाव सिर पर है और मायावती जी की रैली भी मुझे कहीं दिखी नहीं इसलिए मैं ऐसा मानता हूं कि वह रेस में कम है ऐसी स्थिति में वह कुछ भी बयान दे सकती हैं।

मीडिया का सवाल - प्रियंका गांधी कहती हैं कि अयोध्या मैं राम मंदिर (Ram Temple) के आसपास जो जमीन है वह या तो भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने ली है या अधिकारियों ने।

अर्जुन राम मेघवाल का जवाब- देखिए राम जन्मभूमि का जो मसला है वह 500 वर्षों से मसला है, अभी संजय गुप्ता 'आम आदमी पार्टी' ने भी आरोप लगाए कोई तथ्य निकले क्या, यह इतना बड़ा काम हो रहा है भारत के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को बढ़ाने का, जिसकी कल्पना पंडित दीनदयाल जी ने की थी। और आज जिन की जयंती है पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी जी की, यह इतना बड़ा काम हो रहा है तो कुछ ऐसे लोग हैं जिनके पेट में दर्द हो रहा है।

मीडिया का सवाल - एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी कई जगह घूम रहे हैं उनका कहना है कि मोदी- योगी चले जाएंगे मुसलमान ही रहेगा।

अर्जुन राम मेघवाल का जवाब- देखिए भारतीय संविधान निर्माताओं ने जब संसदीय प्रणाली अपनाई थी तो यह सोचकर अपनाई थी कि भारत में बहुलता है इसलिए कई दल होंगे इसलिए मल्टी पार्टी सिस्टम अपनाया, हर पार्टी को मेरा अनुरोध भी है और मैं ऐसा मानता हूं कि संसदीय कार्य राज्य मंत्री होने के नाते संसद में भी मैं ओवेसी जी को देखता हूं लेकिन भाषा सभ्य होनी चाहिये, सभ्य भाषा से भी अपनी बात कह सकते हो और जो हिंदू मुस्लिम एकता है जो हिंदू मुस्लिम में सन्मवय है उसको बनाकर रखना चाहिए और ओवैसी जैसा बोलते हैं वह ठीक नहीं बोलते हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story