×

Firozabad News: भाकियू भानु 3 दिसंबर को करेगा बड़ा ऐलान, किसान आयोग के गठन की उठाई मांग

Firozabad News: भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya kisan Union) भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह (Bhanu Pratap Singh) ने अब 3 दिसंबर को बड़ा ऐलान करने की घोषणा की है। उन्होंने राकेश टिकैत पर हमला करते हुए कहा कि विदेशों से फंडिंग करा कर अभी भी धरना जमाए हुए हैं।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreShashi kant gautamPublished By Shashi kant gautam

Published on 26 Nov 2021 8:39 AM GMT

Firozabad News: Bhakyu Bhanu will make a big announcement on December 3, raising demand for formation of Farmers Commission
X

फिरोजाबाद न्यूजः भाकियू भानु 3 दिसंबर को करेगा बड़ा ऐलान

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में किसानों की राजनीति (farmers politics) गरमाने लगी है। किसान संगठनों (Farmer Organizations) के नाम पर अब चुनाव से पहले राजनीतिक अखाड़े शुरू हो गए हैं। किसानों के नेता राकेश टिकैत (Farmers leader Rakesh Tikait) पर हमलावर रहने वाले भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya kisan Union) भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह (Bhanu Pratap Singh) ने अब 3 दिसंबर को बड़ा ऐलान करने की घोषणा की है।

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद (Shikohabad) में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वह किसान नेता राकेश टिकैत समेत अन्य की सीबीआई जांच कराने की मांग सरकार से करेंगे। इसके साथ ही किसान आयोग के गठन और किसान की मौत पर मुआवजा की मांग भी सरकार से रखेंगे।

सरकार द्वारा बनाई गई एमएसपी (MSP) से किसानों को कोई लाभ नहीं-भानु प्रताप सिंह

उन्होंने कहा कि जो लोग धरने पर बैठे हैं वह कांग्रेस नेताओं की फंडिंग (Congress leaders funding) से अपने हित को साधने में जुटे हुए हैं। वह किसान नहीं किसानों को गुमराह करने वाले हैं। सरकार द्वारा बनाई गई एमएसपी (MSP) से किसानों को कोई लाभ होने वाला नहीं है किसान अपनी फसल का मूल्य स्वयं तय करें ऐसा कानून बने सभी किसानों को लाभ होगा।

राकेश टिकैत विदेशों से फंडिंग करा कर अभी भी धरना जमाए हुए हैं-भानु प्रताप सिंह

उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत विदेशों से फंडिंग करा कर अभी भी धरना जमाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी (26 January) को जो घटना हुई उसमें जो किसान नेता बन रहे हैं वह भी शामिल थे और खालिस्तानी भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन भानु 3 दिसंबर को बड़ा ऐलान करेगी, जो किसानों के हित में होगा।

भानु प्रताप सिंह का आरोप है कि राकेश टिकैत ने किसानों के संगठन को बदनाम किया है। उनका यह भी दावा है कि राकेश टिकैत के पास 800 करोड़ की संपत्ति है। उन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा मैं किसानों की लड़ाई लड़ता रहूंगा। भानु का मतलब सूर्य है सूर्य हमेशा अकेला ही रहता है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story