×

Firozabad News: बिलासपुर से भुवनेश्वर जा रहा दवाओं से भरा कंटेनर, शिकोहाबाद में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Firozabad News: कंटेनर के परखच्चे उड़ गए और फट जाने के कारण उसमें रखी दवाएं सड़कों पर बिखर गईं। कंटेनर का कंडक्टर साइड वाला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreShraddhaPublished By Shraddha

Published on 30 Oct 2021 10:41 AM GMT

कंटेनर के उड़े परखच्चे
X

कंटेनर के उड़े परखच्चे 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad News : यूपी के फिरोजाबाद (Firozabad) में शुक्रवार देर रात्रि दवाओं से भरा एक कंटेनर सड़क किनारे खड़े ट्रक में घुस गया। हादसे में कंटेनर फट गया और उसमें भरी दवाएं सड़कों पर बिखर गई। इस हादसे में कंडक्टर घायल (sadak hadse me conductor ghayal) हो गया जबकि चालक बाल - बाल बच ।

हादसा शुक्रवार देर रात्रि करीब तीन बजे फिरोजाबाद के शिकोहाबाद हाईवे (Shikohabad Highway) पर हुआ। सोहेल पुत्र सौराव निवासी गंगोरा थाना पहाड़ी भरतपुर राजस्थान एक कंटेनर संख्या आरजे 29 जीए 6089 में दवाएं लेकर बिलासपुर (bilaspur) छत्तीसगढ़ से लेकर भुवनेश्वर के लिए निकला था। उसके साथ गांव का ही रिहान पुत्र अतीकुर्रहमान कंडक्टरी कर रहा था। अभी वह शिकोहाबाद हाईवे स्थित नगला सैंदालाल के पास पहुंचे ही थे कि तभी उसके बगल से चल रहे एक ट्रक को ओवरटेक करते समय कंटेनर हाईवे किनारे खड़े ट्रक में पीछे से घुस गया।


हादसा इतना भीषण था कि कंटेनर के परखच्चे उड़ गए (Container durghtnagrast) और फट जाने के कारण उसमें रखी दवाएं सड़कों पर बिखर गईं। कंटेनर का कंडक्टर साइड वाला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इसमें कंडक्टरी कर रहा रिहान गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि चालक बाल-बाल बच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं सड़क पर खड़े कंटेनर को साइड से कराया है।


चालक ने बताया कि इस हादसे में करीब 10 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। साइड में चल रहे दूसरे ट्रक को बचाने के चक्कर में यह हादसा हुआ है। सड़क के परिवहन नियम के तहत खराब वाहन सड़क से अलग कर रोड साफ रखा जाता है लेकिन NHI की गाड़ियां घूमती रहती है और सड़क पर खराब वाहन खड़े रहते हैं। इनको बचाने के चक्कर में अन्य वाहन हादसे के शिकार हो जाते हैं। इस ओर न शासन का ध्यान न प्रशासन और न NHI का। इसी लापरवाही में कंटेनर शिकार हो गया और लाखों रुपए की दवाई खराब हो गयी। पुलिस इस सुरक्षा को भी ध्यान दे रही है सड़क पर फैली दवा को कोई बच्चा धोखेबाजी में न खा ले और दुष्प्रभाव का शिकार न हो जाये।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story