×

Firozabad News: मंहगाई के विरोध में सड़क पर उतरे सपाई, निकाला पैदल मार्च

Firozabad News: डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों और महंगाई के विरोध में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreShraddhaPublished By Shraddha

Published on 26 Oct 2021 1:03 PM GMT

मंहगाई के विरोध में सड़क पर उतरे सपाई
X

मंहगाई के विरोध में सड़क पर उतरे सपाई

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad News : फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद नगर (Shikohabad Nagar) में डीजल, पेट्रोल (petrol) और रसोई गैस (kitchen gas) की बढ़ती कीमतों और महंगाई के विरोध में मंगलवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। सुभाष तिराहे (Subhash Tirahe) से मैनपुरी चौराहे तक पैदल मार्च (paidal march) निकाल कर बढ़ती महंगाई का विरोध किया। इस अवसर पर कार्यकर्ता और पदाधिकारी केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। पैदल यात्रा में पांच बैलगाड़ी शामिल थीं। इस दौरान पूरे नगर को समाजवादी पार्टी के पोस्टर, बैनर और झंडियों से पाट दिया गया।

पैदल मार्च पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा (Former MLA Omprakash Verma) और डॉ.संजय यादव (Dr.Sanjay Yadav) के नेतृत्व में निकाला गया। पूर्व विधायक ने बताया कि पूर्व सांसद अक्षय यादव के निर्देश पर मंहगाई, कानून व्यवस्था, महिलाओं के साथ अत्याचार और किसान आंदोलन के विरोध में यह मार्च निकाला गया है। उन्होंने कहा कि सरकार सबसे टैक्स लेती है। लेकिन सभी वर्गों को परेशान कर रही है। भाजपा को पूंजीवादियों की पार्टी बताया।

समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने की बड़ी संख्या में की पैदल यात्रा

डॉ. यादव ने कहा देश और प्रदेश में पूंजीवादी हावी हो गये हैं। प्रदेश में तानाशाह सरकार चल रही है। भाजपा सरकार से जनता बुरी तरह से त्रस्त है और निर्णय कर चुकी है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनायेगी। सपा सरकार ने जिस तरह से प्रदेश में विकास किया, एक्सप्रेसवे, 100 और108 नंबर की शुरुआत कर गरीब जनता और छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित कर उन्हें लाभ पहुंचाया, उससे अब युवा, नौजवान और किसान सब सपा के साथ हैं।

सुबह दस बजे से जलूस की घोषणा के बाद पूर्व सांसद अक्षय यादव का नेतृत्व में जुलूस निकलना था लेकिन पूर्व सांसद बारह बजे तक नही आये पूरी पार्टी प्रतीक्षा में लगी रही लेकिन जब बारह बजे तो सुभाष तिराहा से जुलूस शुरू हुआ। पार्टी में टिकट के दावेदार नेता अपने अपने गुटों में बंट गए और पार्टी को भूल अपना शक्ति प्रदर्शन करने में जुट गए। अपने नारे लगाए जा रहे।

महंगाई के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए

शिकोहाबाद विधानसभा क्षेत्र सपा का प्रमुख गढ़ है, शिकोहाबाद का इटौली सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का पैतृक गांव है, मुलायम सिंह यादव शिकोहाबाद से विधायक बन मुख्यमंत्री बने थे, शिकोहाबाद विधानसभा क्षेत्र जिला का प्रमुख महत्वपूर्ण क्षेत्र है लेकिन आज की पदयात्रा ने पार्टी की खींचतान उजागर कर दी।

पैदल मार्च में यह लोग रहे शामिल

पैदल मार्च में पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा, डॉ. संजय यादव, पूर्व एमएलसी डॉ. असीम यादव, अब्दुल वाहिद, पूर्व जिलाध्यक्ष डीपी सिंह, उपेंद्र यादव (लल्ला), पूर्व एमएलसी असीम यादव, डॉ. मनोज यादव, शिवा यादव, राकेश यादव, रामसेवक यादव, सर्वेश यादव, उपेद्र यादव, धन्नू यादव, गौरव यादव, अनिल यादव, शिव प्रताप सिंह, राजकुमार राठौर,खालिद नसीर, टिंचू याद, गौरव यादव उर्फ गुल्लू, विकास यादव,शराफत अली सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story