×

Firozabad News: टूंडला रेलवे स्टेशन पर अज्ञात कारणों से गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका

Firozabad News: सीनियर सेक्शन इंजीनियर सिग्नल पश्चिम उत्तर मध्य रेलवे के गोदाम में लगी है। रेलवे स्टेशन के पास आग से हड़कंप मच गया।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreMonikaPublished By Monika

Published on 16 Sep 2021 5:38 AM GMT

fire in warehouse
X

गोदाम में लगी भीषण आग (फोटो : सोशल मीडिया )

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad News: गुरुवार सुबह टूंडला रेलवे स्टेशन (Tundla Railway Station) के सीनियर सेक्शन इंजीनियर सिग्नल डिपार्टमेंट के गोदाम में अज्ञात कारणों से भीषण आग (fire) लग गई। सुबह टहलने निकले लोगों ने जब आग की लपटें उठती देखी तो फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (fire brigade) ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इस आग में लाखों रुपए का सामान जलने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

पूरा मामला गुरुवार सुबह करीब 5:30 बजे का है। टूंडला रेलवे स्टेशन के आसपास टहलने के लिए निकले लोगों ने जब इंजीनियर डिपार्टमेंट के इस गोदाम से आप की लपटें उठती देखी तो तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब 1 घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि इस गोदाम में सिग्नल डिपार्टमेंट के विभिन्न पार्ट्स, केबिल और अन्य उपकरण रखे हुए थे, जो आग में जलकर खाक हो गए। हालांकि इस आग में कितने का नुकसान हुआ है इसकी अभी तक किसी भी अधिकारी द्वारा पुष्टि नहीं की गई है। फायर ब्रिगेड के एफएसओ रणधीर कुमार ने बताया कि आग की सूचना पर वह मौके पर आ गए थे और आग पर काबू पा लिया गया है।

गोदाम में लगी भीषण आग (फोटो : सोशल मीडिया )

आग की सूचना से लोगों के उड़े होश

रेलवे स्टेशन के पास गोदाम में सुबह ही आग की सूचना ने सभी के होश उड़ा दिए। आग की लपटें और आसमान छूती हुई पूरे नगर को सोचने को मजबूर कर दिया आखिर इतनी भयानक आग का स्वरूप कही नगर में न जाये और कोई बड़ा हादसा बन जाये।

सुबह जब नागर वासी मोर्निंग वाक पर निकले तो रेलवे स्टेशन की तरफ से धुआं ही धुंआ का गुबार देख। सब लोग रेलवे स्टेशन की तरफ दौड़ पड़े । डर था कही किसी ट्रैन में आग न लग गयी हो और जन हानि हो जाय । लेकिन गोदाम में आग थी जिससे धन हानि हुई जन हानि बच गयी।

भीषण आग (फोटो : सोशल मीडिया )

आग पर फायरब्रिगेड ने काबू पाया

एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर फायरब्रिगेड ने काबू पा लिया तब रेलवे अधिकारियों के मन को शांति हुई सभी को एक चिंता थी कही आग किसी और में न पकड़ ले टूंडला जैसी बड़ी स्टेशन पर आग की सूचना ने सभी के होश उड़ा दिए।

Monika

Monika

Next Story