×

Firozabad News: जिला संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण कर परखी व्यवस्था

वायरल बुखार और डेंगू के दस्तक के बीच स्वास्थ्य विभाग व्यवस्था को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा

Brajesh Rathore
Published on: 25 Sep 2021 6:34 PM GMT
nireekshan
X

अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Firozabad News: अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवाद कल्याण सेवाए उप्र अमित मोहन प्रसाद, एडी हेल्थ डॉ. एके सिंह ने शनिवार को जिला संयुक्त चिकित्सालय व टूंडला हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों से बातचीत की। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का वायदा किया।

डेंगू, मलेरिया, वायरल के लगातार बढ़ते हुए मामले के चलते कई लोग अपनी जिंदगी से हाथ धो चुके हैं। जबकि कई लोगों का उपचार किया जा रहा है। शिकोहाबाद में बढ़ते मरीजों के कारण 100 बेड के अस्पताल में डेढ़ सौ से अधिक बेड डालकर मरीजों का उपचार किया जा रहा है। प्रतिदिन 2 से 3 दर्जन नए मरीज भर्ती हो रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को बेहतर मिले इसकी निगरानी के लिए प्रदेश के आलाधिकारियों का लगातार अस्पताल का निरीक्षण किया जा रहा है। शनिवार को अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाए उप्र अमित मोहन प्रसाद, एडी हेल्थ डॉ. एके सिंह ने शिकोहाबाद के सयुक्त जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों से बातचीत की। उन्होंने मरीजों से जाना कि उन्हें नियमित दवा मिल रही है कि नहीं। डॉक्टर द्वारा कोई लापरवाही तो नहीं की जा रही। सभी को खाना मिल रहा है कि नहीं। साफ सफाई कैसी है आदि बातों को मरीजों से पूछा। अपर सचिव ने लोगों को और बेहतर सेवाए देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर सेवाए मिलनी चाहिए। किसी भी मरीज को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने मरीजों के बेड पर लगी मच्छरदानी को अच्छा कदम बताया कि मच्छरदानी के प्रयोग से डेंगू, मलेरिया से राहत मिलेगी। निरीक्षण के दौरान विधायक डॉ मुकेश वर्मा, एसडीएम देवेंद्र पाल सिंह, सीएमओ डॉ दिनेश कुमार प्रेमी, सीएमएस डॉ आलोक कुमार मौजूद रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story