TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Firozabad News: किसान महापंचायत पर भाकियू भानु गुट ने लगाया कांग्रेस से फंडिंग का आरोप

भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह एक निजी कार्यक्रम में आये थे।

Brajesh Rathore
Published on: 5 Sep 2021 2:05 PM GMT
Bhanu Pratap Singh
X

किसान नेता भानु प्रताप सिंह (फोटो-न्यूजट्रैक)

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के शिकोहाबाद नगर के थाने के पास भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह एक निजी कार्यक्रम में आये थे। यहां उन्होंने मीडिया से बात की। जब भानु से पूछा गया कि आज राकेश टिकेट ने महापंचायत बुलाई है तो उन्होंने राकेश टिकैत पर कांग्रेस के फंड से कार्य करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, राकेश टिकैत का पूरा कार्यक्रम कांग्रेस के फंड से चल रहा है। उनका व्यवहार नेताओं जैसा नहीं रह गया, अब वह आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रहे हैं। किसी की जमीन पर कब्जा करना, मारपीट करना किसानों का काम नहीं है। किसान ईमानदारी से घर नहीं चला पा रहा, वहीं उनका संघटन ईमानदार लोगों का है।

उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने केसीसी बैंक से बनवाई है, उसका कर्ज वापस नहीं कर पा रहा है। कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या कर रहे हैं, सरकार उनका कर्ज माफ कर दे जिससे किसानों का भला हो। राकेश टिकैत के साथियों ने टिकरी बोर्डर, सिंधु बॉर्डर, गाजीपुर बॉडर पर पक्के मकान बनाकर जनता को परेशान कर रहे हैं। आज जो महापंचायत है वह कांग्रेस के फंड से हो रहा है। एक एक गांव में बीस बीस गाड़ियां भेजी जा रही हैं, ये पैसा किसानों के पास कहां से आ रहा है।

उन्होंने कहा, किसान आयोग का गठन होना चाहिए, जिससे किसान की राय से फसल का लागत मूल्य तय किया जाए। इससे किसान तय करेगा कितना पानी लगा, कितना खाद-बीज पर खर्च आया। उसके हिसाब से समर्थन मूल्य घोषित हो किसान अपनी फसल का समर्थन मूल्य खुद तय करेगा। ऐसे किसान कानून को वापस लेने की बात पर यह लोग देश में अशांति फैलाना चाह रहे हैं। राकेश टिकैत आ किसान आंदोलन रद्द करने की मांग कर रहे हैं, कल एनआरसी रद्द करने की मांग करेंगे। इसके बाद तीन तलाक को लेकर आंदोलन करेंगे, फिर कश्मीर में अनुच्छेद 370 के बहाली की मांग को लेकर अशांति फैलाने की कोशिश करेंगे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story