×

Firozabad News Today: शिकोहाबाद में पुलिस ने पकड़े वाहन चोर, दो पक्षों में हुई मारपीट में 6 लोग जख्मी, SSP ने किया टूंडला थाने का निरीक्षण

Firozabad News Today: जिले के शिकोहाबाद में पुलिस ने वाहन चोरों को पकड़ते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की। यहां पर एसएसपी ने टूंडला थाने का निरीक्षण किया। एसएसपी को सफाई व्यवस्था दुरुस्त मिली।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 19 Aug 2021 3:09 PM GMT

Firozabad
X

फिरोजाबाद (फोटो-सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad News Today: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में पुलिस ने वाहन चोरों को पकड़ते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की। साथ ही पुलिस ने उनके पास से चोरी की मोटरसाइकिल और तमंचे भी बरामद किए हैं। दूसरी तरफ यहां के प्रतापपुर चौराहे पर दोनों पक्षों में मारपीट इस हद तक बढ़ गई, कि दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। जिसमें 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसके अलावा यहां पर एसएसपी ने टूंडला थाने का निरीक्षण किया। एसएसपी को सफाई व्यवस्था दुरुस्त मिली।

पुलिस ने तीन वाहन चोर पकड़े

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद - वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ अखिलेश नारायण सिंह एवं क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह के नेतृत्व में थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से चोरी की मोटरसाइकिल तथा तमंचे बरामद किए हैं।

पुलिस को बुधवार रात्रि वाहन चोरों के बारे में जानकारी मिली थी। पुलिस बताये गये स्थान मैनपुरी चौराहे पर पहुंची। वहां 3 युवक खड़े हुए थे। पुलिस के टोकते ही तीनों वहां से भागने लगे। थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार ने मय फोर्स के साथ घेराबंदी कर तीनों को पकड़ लिया। पुलिस पकड़कर थाने ले गई।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम संजय पुत्र वीरेंद्र निवासी सुदामा नगर थाना उत्तर फिरोजाबाद, शकील बंजारा पुत्र नवाब खान नगला किसी ताल पुर रोड थाना घिरोर जिला मैनपुरी व खलील बंजारा पुत्र मुन्ना निवासी ग्राम खैरी थाना सिरसागंज फिरोजाबाद बताएं।

पुलिस ने अभियुक्तों के पास से 2 चोरी की विभिन्न कंपनियों की बाइकें, दो तमंचा 315 बोर तथा 4 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है।

दो पक्षों में विवाद

शिकोहाबाद - नगर के प्रतापपुर चौराहे पर उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई । जिसमें दोनों पक्षों के 6 लोग घायल हो गए। जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

बताते चलें कि प्रताप चौराहे पर स्थित कोचिंग सेंटर लाइब्रेरी है। जिसके मालिक का कहना है कि इंटरनेट सर्विस ठीक करने आए युवकों ने लाइब्रेरी में रखी डीवीआर, शीशा, सीसीटीवी कैमरा आदि सामान तोड़ दिए। वही दो लोग घायल हो गये।

वहीं दूसरे पक्ष ने आरोप लगाते हुए बताया कि इंटरनेट सर्विस ठीक करने के लिए बुलाया गया था।जहां उनको लाइब्रेरी वालों ने बंधक बनाकर मारपीट कर दी। सूचना जब बड़े भाइयों को दी तो वह भी आ गए और उनके साथ भी मारपीट कर दी। जिसमें चार लोग घायल हो गये ।

आनन-फानन में दोनों पक्षों के लोग घायलों को लेकर जिला संयुक्त चिकित्सालय लेकर आए। जहां उपचार जारी है। वहीं दोनों पक्षों ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

एसएसपी को टूंडला थाने में सफाई व्यवस्था मिली दुरुस्त

गुरुवार को एसएसपी अशोक कुमार ने टूंडला थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सफाई व्यवस्था देखी, इस पर सफाई व्यवस्था उन्हें ठीक लगी। साथ ही थाना परिसर में लगे 2 कैमरे खराब मिले, जिन्हें ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं। आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों की जानकारी की।

एसएसपी ने बताया कि यह थाना पुरानी पद्धति से बना हुआ है। यहां पर जगह तो है लेकिन उसका सदुपयोग ठीक से नहीं हो पा रहा है। थाना परिसर में पुराने बने हुए आवास जर्जर हो चुके हैं। उस इमारत को कंडम घोषित किया जाएगा और कोशिश रहेगी इस थाने का फिर से बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाए।

साथ ही उन्होंने कहा कि टूंडला में जाम की समस्या को समाप्त करने के लिए सीओ को निर्देशित किया गया है। एनएचआई से बात करके पुल के नीचे ऑटो को लगाया जाए, जिससे जाम की समस्या का समाधान हो सके।

इसके साथ ही ऑटो चालकों के लिए यूनिफॉर्म की व्यवस्था लागू की जाए। उन्हें नगर पालिका की तरफ से एक नंबर भी दिया जाए और उनके रूट तय किए जाएं ऐसा करने पर काफी हद तक जाम और लूटपाट की समस्या का समाधान हो सकेगा।

रोडवेज बसों के बाहर खड़े होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह इसके लिए आरएम से वार्ता करेंगे और कोशिश की जाएगी बसों को बस स्टैंड के अंदर से ही घूम कर गुजारा जाए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story