Firozabad News: सपा के गढ़ में सीएम योगी की ललकार, अखिलेश यादव पर बोला हमला

Firozabad News: जिले के सिरसागंज विधानसभा में सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए सच्चा यदावबंशी हरिओम यादव ने बता दिया है। योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि सपा ने भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर रोक लगा दी, हमने उस परम्परा को तोड़ा है।

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathorePublished By Deepak Kumar
Published on: 15 Feb 2022 9:52 AM GMT (Updated on: 15 Feb 2022 1:07 PM GMT)
Firozabad News
X

सिरसागंज विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ।  

Firozabad News: जिले के सिरसागंज विधानसभा (Sirsaganj Assembly) पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ। सिरसागंज सीट (Sirsaganj Assembly) सपा (SP) और बीजेपी (BJP) की साख दाव पर लगी है। सिरसागज विधानसभा (Sirsaganj Assembly) के भाजपा प्रत्याशी हरिओम यादव (BJP candidate Hariom Yadav) मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) रिश्ते में समधी है।

आपको बता दें कि पहले सपा प्रत्याशी के समर्थन अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) में सिरसागज की जमीन से बीजेपी और योगी पर करारा प्रहार किया था। बताया जाता है सिरसागज सीट (Sirsaganj Assembly) सपा (SP) का गढ़ मानी जाती रही है। वहीं, हरिओम को हराने को सैफई परिवार जी जान से सिरसागंज में लगा है। अखिलेश यादव चुनाव सभा कर चुके है। 17 फरवरी को फिर आ रहे है यादवों के गढ़ की सीट पर भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आकर दिलचस्प बना दिया है। सिरसागज सीट सपा का गढ़ मानी जाती रही है।

योगी का समाजवादी पार्टी पर हमला

मंच से सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने जनसभा को संबोधित करते हुए सच्चा यदावबंशी हरिओम यादव ने बता दिया है। योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि सपा ने भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर रोक लगा दी, हमने उस परम्परा को तोड़ा है। हमने अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनाने कहा था। काशी में मंदिर बनाने का कहा था, हमने मथुरा में मंदिर निर्माण किया जाएगा। दो चरण के चुनाव सम्पन हो चुका है।

सीएम योगी ने कहा कि फिरोजाबाद में कह रहा हूं मैं बोलूंगा सच बोलूंगा। योगी ने कहा भाजपा की सरकार बना रही है। कोरोना में दुनिया के लोगो ने जान गवाई। यूपी में फ्री में उपचार वैक्सीन दी, लेकिन अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कोरोना वैक्सीन का विरोध किया था।

सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में डबल राशन मिला। मोदी की ऐसी व्यवस्था की है न भूखे से और न इलाज के बिना दम तोड़ना नहीं पड़ेगी। कांच नगरी फिरोजाबाद के किसानों को मथुरा बड़ी फैक्ट्री लगाई है। फिरोजाबाद के किसानों को अच्छा मूल्य मिलेगा। समाजवादी पार्टी सरकार (Samajwadi Party) आने पर पहले अपराधियों के केस खत्म करने का काम करती है, लेकिन हमारी सरकार ने बमबाजी नहीं कावर यात्रा धूमधाम से निकलती है।

अखिलेश यादव को बताया सकुनी: भाजपा प्रत्याशी

वहीं, मंच से भाजपा प्रत्याशी हरिओम ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को सकुनी बताया। सपा को सकुनी चाचा ही खत्म कर देगा। सैफई के लोगों सुधर जाओ जनता तुम सबक सिखाओ, अपने अत्याचारों का बदला लेके रहुंगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा सरकार पर कसा तंज, बोले- नौकरी निकलते ही झोला लेकर निकलते थे चाचा-भतीजे

Firozabad News: मंगलवार को टूंडला विधानसभा के बछगांव स्थित आरआरएम कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करने आए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा को आड़े हाथों लिया। जयश्री राम के साथ अपनी बात शुरू करते हुए उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद को सुहाग की नगरी के रूप में जाना जाता है। एक ओर दुनियां के अंदर सबसे अच्छा कांच का कार्य यहां होता है। दूसरी ओर आलू उत्पादन के रूप में अन्नदाता ने यहां रिकॉर्ड कायम किया है। मैं आपको आश्वासन देने आया हूं। हमने आगरा, मथुरा और फिरोजाबाद में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करा दिया है। टूंडला में भी हम शुद्ध पेयजल घर—घर पहुंचाने का काम करेंगे। हमने पूरी कार्य योजना तैयार कर ली है। अब यह पानी गांव तक नहीं जाएगा बल्कि हर घर तक जाएगा। आपको बाजार से पानी नहीं लेना पड़ेगा। बाजार से भी शुद्ध पानी आपको दिया जाएगा। हमारी सरकार किसानों के लिए समर्पित है।

किसानों का ऋण माफ और दी किसान सम्मान निधि

किसानों के ऋण माफी, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ लोगों को मिला है। फिरोजाबाद जिले में 54 हजार 500 से अधिक किसानों का ऋण माफ हुआ है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में दो लाख 56 हजार 800 से अधिक किसानों को लाभ दिया है।

वर्ष 2012 में जब सपा की सरकार आई थी तब अयोध्या में रामजन्मभूमि पर हमला करने वाले, काशी में संकट मोचन मंदिर पर हमला करने वाले, सीआरपीएफ कैंप रामपुर पर हमला करने वाले आतंकियों को उन्होंने वापस लेने का काम किया।

डबल इंजन की सरकार ने किए तीन काम

जब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आई हमने तीन काम सबसे पहले किए। प्रदेश के 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ किया। दूसरा प्रदेश के सभी बूचड़खानों को बंद करने का काम और तीसरा काम बेटियों की रक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया। अवैध बूचड़खाने और तस्करी रुकने के कारण बेसहारा गोवंश किसानों को परेशान कर रहे हैं। इसके सुधार के लिए गोनस्ल सुधार के जरिए 5500 गोशाला चला रहे हैं। अगले साल इसे दोगुना करेंगे। गोवंशों को कटने नहीं देंगे लेकिन किसानों को भी परेशान नहीं होने देंगे। आपकी आस्था का सम्मान होगा और गोमाता को भी कसाइयों के हाथ में नहीं जाने देंगे।

फिरोजाबाद में लगेगा चिप्स कारखाना

आलू प्रोसेसिंग के लिए हमने एक केंद्र मथुरा में शुरू किया है। जहां लाखों टन आलू वहां पर खपत होगा। चिप्स बनाने का कारखाना आपके फिरोजाबाद जिले में लगाने का काम करेंगे। हमारा अन्नदाता किसान खुशहाल है तो देश खुशहाल है। सिरसागंज में ​हरिओम यादव कह रहे थे कि सैफई खानदान किसी को आगे नहीं बढ़ने दे रहा, इसलिए मैं इससे अलग हो गया हूं। नौकरियां निकलते ही चाचा—भतीजे वसूली के लिए निकल पड़ते थे। लोग खेत बेचकर नौकरियों को देते थे। अब नौकरी निकलने पर बिना पैसे के टूंडला फिरोजाबाद का किसान योग्यता के आधार पर नौकरी पाता है।

गरीबों को दिए आवास

समाजवादी पार्टी की सरकार पांच साल में प्रदेश में मात्र 18 हजार मकान स्वीकृत किए थे। भाजपा सरकार ने पांच साल में 45 लाख 50 हजार से अधिक मकान देने का काम किया है। फिरोजाबाद में 54 हजार गरीबों को मकान दिया है। सपा ने वृद्ध, विकलांग और विधवाओं का पेंशन रोक दिया था। हम एक करोड़ लोगों को पेंशन दे रहे हैं। फिरोजाबाद में दिव्यांगजनों को 14 हजार 415, विधवाओं को 38 हजार 873 और वृद्धजनों को 57 हजार 154 को 12 हजार सालाना पेंशन दे रहे हैं। पूरी दुनियां कोरोना से त्रस्त हुई। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोनरा प्रबंधन का बेहतर इंतजाम किया गया। लोगों का जीवन बचाने का काम किया गया। वैक्सीन और जांच फ्री कराई गई। भारत का वैक्सीन दुनियां में सबसे प्रभावी माना गया है। उन्होंने वैक्सीन लगवाने वालों का आभार व्यक्त किया। महीने में दो बार राशन मिल रहा है।

लूट के लिए कसाटी जाती थी रात्रि में बिजली

2017 से पहले बिजली नहीं मिलती थी, अब मिल रही है। पहले यह लोग बिजली इसलिए नहीं देते थे कि रात्रि में इनको डकैती डालने का मौका मिलता था। इनके गुंडे व्यापारियों का जीना मुश्किल कर देते थे। गुंडा टैक्स वसूलते थे। अराजकता फैलती थी, कर्फ्यू लगते थे लेकिन अब कर्फ्यू नहीं लगते अब तो कांवड़ यात्रा निकलती है। कांवड़िए हर हर बम—बम के नारे लगाते हुए चलते हैं। बाकी जो कुछ बचेगा एक हाथ से विकास कराएंगे और दूसरे हाथ से विकास में बाधक बनेगा, गुंडागर्दी करेगा, व्यापारियों को परेशान करेगा, कमजोर लोगों को लूटेगा उसके लिए हमारा बुल्डोजर तैयार रहेगा। चाचा—भतीजे परेशान इसलिए हैं कि जो लोग बिल में थे उन्हें टिकट देने का काम किया है और 10 मार्च के बाद इन्हें कहां छिपाकर रखेंगे। आप चिंता मत करिए प्रदेश की सुरक्षा और समृद्धि के लिए भाजपा आपके साथ विकास कार्यो को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने जिले की पांचों सीटों पर खड़े प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story