×

Firozabad News: नहीं देखा होगा ऐसा अस्पताल, बेड बना रोड का डिवाइडर, मरीजों को लिटाकर हो रहा था इलाज

Firozabad News: हॉस्पिटल सील करने के बाद अपने साथ दो एंबुलेंस लेकर आए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने मरीजों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल चलने को कहा।

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathorePublished By Ragini Sinha
Published on: 5 Oct 2021 9:56 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2021 9:58 AM GMT)
Firozabad today News
X

सर्विस रोड के डिवाइडर पर मरीजों को लीटाकर हो रहा था इलाज 

Firozabad News: फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार (Dengue viral Fever) का कहर बढ़ता जा रहा है। सरकारी अस्पताल से निजी अस्पताल तक फुल हो गए हैं। वहीं, ऐसे में डॉक्टरों द्वारा हाईवे पर बने डिवाइडर पर 32 मरीजों को लेटाकर इलाज किया जा रहा है। इस घटना का किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया। इस घटना की खबर लगते ही फिरोजाबाद जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया, जिसके बाद एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। टीम ने जांच पड़ताल करने के साथ ही अस्पताल को सील कर दिया।

मरीजों ने सरकारी अस्पताल जाने से की माना

हॉस्पिटल सील करने के बाद अपने साथ दो एंबुलेंस लेकर आए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने मरीजों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल चलने को कहा, तो ज्यादातर मरीज और उनके परिजनों का कहना था कि हम सरकारी हॉस्पिटल नहीं जाएंगे, वहां इलाज के नाम पर सिर्फ दो गोलियां देकर घर भेज दिया जाता है। वहीं, जांच टीम में पहुंचे डॉ. अशोक कुमार को जनता का काफी विरोध भी झेलना पड़ा। एक महिला का कहना था यहां अच्छी दवाई मिलती है। इस पर डॉ.अशोक कुमार ने कहा सरकारी हॉस्पिटल में भी अच्छी तरह से इलाज किया जा रहा है।


अस्पताल को सील किया जयगा

एडिशनल सीएमओ ने बताया कि किसी ने वीडियो वायरल किया है, जो जिला अधिकारी के संज्ञान में आया। जब यहां आकर हमने निरीक्षण किया, तो पाया कि जो वीडियो में दिखाया गया था वही सही है और इसी के चलते हॉस्पिटल को सील करने की कार्रवाई की जा रही है। बुखार और डेंगू से पीड़ित मरीज को इलाज के लिए लाने के साथ ही परिजन घर से मरीज के लिए कपड़े और चारपाई भी घर से लेकर आते थे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story