×

Firozabad News: फिरोजाबाद में SDM के आदेश पर छापेमारी, दर्जनों घरेलू सिलेंडर बरामद

Firozabad News : फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में एसडीएम ने घरेलू गैस सिलेंडर से मिठाई और होटल पर भोजन तैयार करने की सूचना पर छापामार कार्रवाई की। यहां पर पुलिस ने दर्जनभर घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए हैं।

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathorePublished By Ragini Sinha
Published on: 9 Jan 2022 12:51 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News : फिरोजाबाद में SDM के आदेश पर छापेमारी, दर्जनों घरेलू सिलेंडर बरामद 

Firozabad News : फिरोजाबाद में रविवार को एसडीएम शिवध्यान पांडे के नेतृत्व में टीम ने शिकोहाबाद में संचालित नारायण होटल और दुबे स्वीट्स कॉर्नर पर छापामार कार्रवाई की। टीम ने नारायण होटल और मिठाई की दुकान पर तलाशी ली। छापेमारी में दर्जनों घरेलू गैस सिलेंडर बरामद हुए हैं।

घरेलू सिलेंडर का दुरुपयोग

एसडीएम ने बताया कि व्यवसाय कार्यों के लिए कमर्शियल सिलेंडर प्रयोग में लाए जाने चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। सूचना के आधार पर जब छापामार कार्रवाई की गई, तो होटल और मिठाई की दुकान से घरेलू गैस सिलेंडर बरामद हुए। इससे प्रतीत होता है कि यहां पर घरेलू गैस सिलेंडर का दुरुपयोग कर उन्हें कमर्शियल के रूप में प्रयोग किया जा रहा था।

घरेलू गैस सिलेंडर कम कीमत पर मिलता है

एसडीएम ने बताया कि डॉमेस्टिक सिलेंडर को कमर्शियल में प्रयोग करना गलत है। घरेलू गैस सिलेंडर कम कीमत पर मिलते हैं, जबकि कमर्शियल सिलेंडर अधिक कीमत पर मिलते हैं। उन्होंने बताया कि मौके से दर्जनभर सिलेंडर बरामद हुए हैं। साथ ही होटल संचालक और दुकानदार के विरुद्ध विधिक कार्रवाई भी कराई जा रही है।

दुकानदार इतना दबंग है कि उसने आधी सड़क पर कब्जा कर रखा है। शासन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नही देता दबंगई की सीमा तोड़ते जहाँ अधिकारी पहुंचे और कार्यवाही शुरू की, लेकिन जब राजनीतिक दलों के नेताओं के फोन की घंटी घन घनाने लगी कई लोग सिफारिश में दिख गए एसडीएम शिवध्यान पांडे कार्यवाही की तो बात कर रहे है, लेकिन अब देखना है कार्यवाही होगी या फिर कुछ और होगा।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें । हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story