×

Firozabad : मेडिकल कॉलेज के 100 शैय्या अस्पताल में भर्ती डेंगू से ग्रसित बच्चों का हाल जानने पहुंचे CM योगी

Firozabad : मुख्यमंत्री योगी ने फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के 100 शैय्या अस्पताल में भर्ती डेंगू से ग्रसित बच्चों का हाल जाना। साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा किया।

Brajesh Rathore

Brajesh RathoreReport Brajesh RathoreVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 30 Aug 2021 11:10 AM GMT

Firozabad : मेडिकल कॉलेज के 100 शैय्या अस्पताल में भर्ती डेंगू से ग्रसित बच्चों का हाल जानने पहुंचे CM योगी
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Firozabad :उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में अपने तय कार्यक्रम के अनुसार एक बजकर दस मिनट पर ही प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का राजकीय हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर उतर गया । यहां प्रभारी मंत्री मोती सिंह और विधायक मनीष असीजा ने उनका स्वागत किया। यहां पहुंचकर सीएम योगी ने फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के 100 शैय्या अस्पताल में मरीजों का हाल जाना। इसके बाद मृतकों के परिजनों से मिले।

मुख्यमंत्री योगी ने मेडिकल कॉलेज के 100 शैय्या अस्पताल में भर्ती डेंगू से ग्रसित बच्चों का हाल जाना। साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री समेत विधायक व अधिकारीगण मौजूद रहे। मेडिकल कॉलेज में सीएम के निरीक्षण का कार्यक्रम करीब 50 मिनट का रहा ।

मरीजों का हाल जाना

यहां करीब 20 मिनट तक डॉक्टर्स, डीएम, एसएसपी, सीएमओ समेत अधिकारियों का साथ मीटिंग की । यहां वार्ड का निरीक्षण करने के बाद वे ग्राउंड फ्लोर पर मरीजों का हाल जानने गए। इसके बाद करीब दोपहर 2 बजकर 39 मिनट पर वे फिरोजाबाद नगर के वार्ड संख्या 20 सुदामा नगर के लिए रवाना हो गए ।

सुदामा नगर में बुखार, डेंगू के कारण अपने परिजनों को खोने वाले चार परिवारों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात कर जानकारी लेते हुए परिवारजनों को सांत्वना दी। उधर मुख्यमंत्री आगमन की सूचना पर शहर के काग्रेंसीजनों द्वारा विरोध किये जाने की जानकारी पर पुलिस पहुंच गई और उन्हें रोक दिया। कांग्रेस का झंडा लिये पार्टी पदाधिकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया ।

बताते चलें कि डेंगू और वायरल बुखार का प्रकोप सुहाग नगरी फिरोजाबाद में पैर पसार चुका है। लगातार लोगों की जान बुखार के कारण जा रही है। पिछले कुछ दिनों से डेंगू व वायरल बुखार से हालात दिनोंदिन बिगड़ते जा रहे हैैं।

अब तक फीरोजाबाद में फील्ड में जाने से परहेज कर रहे अफसर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद दौड़े, तो हालात भयावह मिले । इस बीच और रोगियों की मृत्यु होने से जिले में मृतकों की संख्या 41 तक पहुंच चुकी है ।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story