×

UP Election 2022 News: वोट चाहिए तो विकास चाहिए, सड़क चाहिए, सफाई चाहिए और बिजली चाहिए, यह नहीं तो वोट नहीं

UP Election 2022 News: फिरोजाबाद के वार्ड नंबर 62 के हसमत नगर में सुविधाओं के अभाव के कारण लोगों ने घर की दिवारों पर पोस्टर चिपकाएं है। इस पोस्टरों में लिखा है कि वोट चाहिए, तो सड़क चाहिए, वोट चाहिए तो सफाई चाहिए, वोट चाहिए तो बिजली चाहिए और वोट चाहिए तो गली चाहिए, अगर यह नहीं तो वोट नहीं।

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathorePublished By Deepak Kumar
Published on: 15 Dec 2021 10:58 AM GMT
UP Election 2022 News: वोट चाहिए तो विकास चाहिए, सड़क चाहिए, सफाई चाहिए और बिजली चाहिए, यह नहीं तो वोट नहीं
X

UP Election 2022 News: वोट चाहिए, तो सड़क चाहिए, वोट चाहिए तो सफाई चाहिए, वोट चाहिए तो बिजली चाहिए और वोट चाहिए तो गली चाहिए, अगर यह नहीं तो वोट नहीं, 2 महीने बाद विधानसभा का चुनाव (UP Election 2022) है।

कुछ और है कार्यों के दावों की जमीनी हकीकत

दरअसल ये हाल है फिरोजाबाद के वार्ड नंबर 62 (Firozabad Ward No 62) के हसमत नगर (Hasmat Nagar) का जहां कई सालों से ना तो सड़क बनी, ना नालियां हैं और ना ही बिजली के खंभे, न ही साफ सफाई, कहने को तो फिरोजाबाद को नगर पालिका से नगर निगम हो गया और फिरोजाबाद शहर (Firozabad City) को स्मार्ट सिटी का दर्जा भी मिल गया और नगर निगम को 4 साल पूरे भी हो गए और नगर निगम की मेयर और नगर निगम के अधिकारी यह दावा करते हैं कि उन्होंने 4 साल में बहुत ज्यादा कार्य कराए हैं, जिस से फिरोजाबाद (Firozabad) की जनता खुश है। लेकिन जमीनी हकीकत देखी तो वार्ड नंबर 62 (Ward No. 62) हसमत नगर (Hasmat Nagar) में रहने वाली क्षेत्रीय जनता काफी परेशान थी।

लोगों ने घर के बाहर दीवारों पर चिपकाए पोस्टर

स्थानीय निवासियों का कहना था कि ना तो यहां सड़कें हैं, न गलियां और ना ही साफ सफाई और नहीं अभी तक बिजली के खंभे लगे, वह अब तक तो वोट देते आए हैं, लेकिन इस बार उनकी मांगें पूरी नहीं हुई इसलिए उन्होंने अपने घर के बाहर दीवारों पर पोस्टर चस्पा कर दिए हैं कि वोट चाहिए तो सड़क चाहिए, जब हमने उन लोगों से बात की तो महिला हो या पुरुष सबका एक ही दर्द था कि जो सड़क बनवाएगा, जो गलियां बनवाएगा, जो बिजली देगा उसको ही वोट देंगे, वरना हम वोट नहीं डालेंगे, चाहे हमारा वोट बेकार चला जाए, क्योंकि फिरोजाबाद में जिस समय डेंगू फैला उस समय कई बच्चों की मौत हुई, साफ-सफाई व सड़क न बनने की वजह से स्थिति तो इतनी खराब है कि शादी संबंध वाले भी अब हसमत नगर में शादी के रिश्ते लेकर नहीं आते।

जब तक यहां विकास नहीं, तब तक वोट नहीं: स्थानीय लोग

ऐसा क्षेत्रीय लोगों का कहना है इसलिए कई लोगों का कहना है कि जब तक यहां विकास नहीं होगा सड़कें, गालियां नाली नहीं बनेगी ओर साफ सफाई नहीं होगी तब तक हम वोट नहीं डालेंगे। वोट ले ले कर चले जाते हैं और अपनी राजनीति करते हैं काम कोई कराने नहीं आता। विधानसभा चुनाव आते ही अब जहां राजनेताओं के दौरे शुरू हो गए वहीं, जनता भी अब आंखे दिखाना शुरू कर दिया है जनता भी विकास चाहती है साफ स्वच्छ पानी रास्ता चाहती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story