×

UP Election : अखिलेश यादव ने चुनाव में धांधली का लगाया आरोप, फिरोजाबाद से वीडियो हुआ वायरल

Up Election 2022 : समाजवादी पार्टी (samajwadi party)के प्रमुख अखिलेश यादव ने सुबह एक वीडियो ट्वीट (Video Tweet) करते हुए चुनाव आयोग से कार्यवाही करने की मांग की है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 7 Feb 2022 5:23 AM GMT
Akhilesh yadav tweet
X

Akhilesh yadav tweet (Social Media)

Up Election 2022: समाजवादी पार्टी (samajwadi party)के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav alleges election rigging) ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने आज सुबह एक वीडियो ट्वीट (Video Tweet) करते हुए चुनाव आयोग से कार्यवाही करने की मांग की है। यह वीडियो फिरोजाबाद (Firozabad) का है, जिसपर उन्होंने लिखा है कि बुजुर्ग और वृद्धजनों से वोट डलवाने में धांधली की जा रही है। उन्होंने सपा और गठबंधन के कार्यकर्ताओं से अपील की है की वह वोट डलवाने पर नजर रखें। बता दें स्वाति मिश्रा नाम की एक महिला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को ट्वीट किया है जिसको अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav tweet) ने रीट्वीट करते हुए आयोग से कार्यवाही की मांग की है।

अखिलेश यादव का ट्वीट

सपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा है की 'वृद्धों और दिव्यांगों से वोट डलवाने में धांधली के मामले में फतेहाबाद विधानसभा में पोलिंग पार्टी पर, मतदाता की इच्छा के विरूद्ध, ख़ुद ही मनमाना वोट डालने का गंभीर आरोप लगा है। चुनाव आयोग तत्काल कार्रवाई करे। सपा-गठबंधन के सभी समर्थक व कार्यकर्ता वोटिंग के समय पूरी निगरानी रखें।

वीडियो में क्या है?

स्वाति मिश्रा के जिस वीडियो को अखिलेश यादव ने रीट्वीट किया है, उस वीडियो में कुछ लोगों के बीच एक पोलिंग पार्टी की गाड़ी खड़ी हुई दिखाई दे रही है। एक दिव्यांग का आरोप है कि वह साइकिल पर वोट देना चाह रहा था लेकिन उसमें मौजूद एक कर्मचारी ने फूल पर दे दिया। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने कर्मचारियों को घेर कर उन्हें गाड़ी से नीचे उतार लिया। वीडियो बना रहे लोग उस दिव्यांग व्यक्ति से कर्मचारी को पहचानने की बात कर रहे हैं। जिसके बाद उससे पूछा गया कि आप किसे वोट देना चाह रहे थे तो वह साइकिल बता रहा था और कहा कि उन्होंने फूल पर दे दिया।

भीड़ को आंदोलित होता देख वहां पर पुलिस और निर्वाचन अधिकारियों की टीम पहुंच गई और मामले को रफा दफा करने में लग गए। भीड़ के बीच मौजूद एक कर्मचारी यह भी कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि एक वोट से कुछ नहीं हो जाता। इस पर वहां मौजूद लोगों फिर अपना गुस्सा जाहिर करते हुआ कहा की एक वोट से हार जीत हो जाती है। इसी वीडियो के आधार पर अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने और कार्यवाही की मांग की है।

बता दें यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है। पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 56 सीटें शामिल है, लेकिन उससे पहले फिरोजाबाद से वीडियो वायरल होने के बाद अब विपक्ष सरकार और चुनाव आयोग को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। क्योंकि उन्हें वीडियो में इसके सबूत मिल गए हैं। अखिलेश यादव ने अपने और गठबंधन के कार्यकर्ताओं, नेताओं को आगे के लिए आगाह भी कर दिया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story