×

हाथरस में बारिश बनी आफत: भरभराकर गिरा मकान, रास्ते हुए बंद, ऐसा हो गया जिले का हाल

बीते कई दिनों से गर्मी का प्रकोप झेल रहे हाथरस के लोगों को अब बारिश के कारण भी तमाम मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

Chandrel Kulshreshtha
Report Chandrel KulshreshthaPublished By Ashiki
Published on: 21 July 2021 9:41 AM GMT (Updated on: 21 July 2021 9:44 AM GMT)
Hathras
X

हाथरस में बारिश के बाद भरभराकर गिरा मकान

हाथरस: चिलचिलाती धूप से राहत देने वाली बारिश अब लोगों के लिए आफत का कारण बनती जा रही है। बीते कई दिनों से गर्मी का प्रकोप झेल रहे हाथरस (Hathras) के लोगों को अब बारिश के कारण भी तमाम मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण जगह-जगह जल भराव हो गया है। सड़कें और सरकारी कार्यालय भी इससे अछूते नहीं रहे हैं।

कई जगह रास्ते बंद

हाथरस जिले में बारिश के बाद जल भराव से कई जगह रास्ते बंद हो गए हैं। सिकंदराराऊ से एटा के जलेसर को जोड़ने वाली सड़क के अंडरपास में पानी भर गया है। वहीं जिले के हसायन क्षेत्र में भी बारिश ने भारी तबाही मचाई है। क्षेत्र में मकान की दीवारें तक गिर गयी हैं। साथ ही फसल जलमग्न के साथ कई गाँवों में बाढ़ जैसे हालत हैं।


कस्बा के खंड विकास कार्यालय की नवनिर्मित बाउंड्री का ज्यादातर हिस्सा बारिश से धराशाई हो गया है। नगर पंचायत के एक मोहल्ले में बरात घर की दीवार भी गिर गई, जिससे एक वाहन और कुछ लकड़ी के खोके क्षतिग्रस्त हो गए। क्षेत्र के गांव में मकान भी दीवार भी गिरी है। हाथरस के सिकंदराराऊ से एटा के जलेसर को जोड़ने वाली सड़क पर बनेअंडरपास में पानी भर गया है, जिससे आवागमन बंद है।


भरभराकर गिरा मकान

जनपद अलीगढ़ के गांव तोछीगढ़ में बरसात के कारण एक मकान भरभरा कर गिर पड़ा, जिसमें दबकर आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। गंभीर हालत में तीन लोगों को अलीगढ़ रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक अजीत कुमार अपने परिवार के साथ मकान के अंदर परिवार सहित गहरी नींद में सोए हुए थे। तभी बारिश के कारण मकान धराशाई हो गया, जिसके मलबे के नीचे सारा परिवार दब गया, मौके पर ग्रामीण आ गए।


घायलों को मलबे से नीचे से निकालने में जुट गए। घायलों को बागला जिला अस्पताल लेकर आये। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद 5 वर्ष के मासूम चेतन, 4 वर्ष के गौरव और अजीत की पत्नी गीता को गंभीर हालत देखते हुए अलीगढ़ रेफर कर दिया है। शेष घायलों का उपचार हाथरस के जिला अस्पताल में चल रहा है।

Ashiki

Ashiki

Next Story