×

Hathras News: यूपी में साधु बनकर 8 साल से रह रहा था बिहार से फरार हत्यारा, हाथरस में हुआ गिरफ्तार

यूपी के हाथरस (Hathras) जिले की थाना कोतवाली चंदपा पुलिस ने पिछले आठ साल से फरार चल रहे हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है।

Chandrel Kulshreshtha
Report Chandrel KulshreshthaPublished By Ashiki
Published on: 14 July 2021 10:13 AM GMT
Hathras News
X

साधु के भेष में गिरफ्तार आरोपी और पुलिस 

हाथरस: यूपी के हाथरस (Hathras) जिले की थाना कोतवाली चंदपा पुलिस ने पिछले आठ साल से फरार चल रहे बिहार के एक हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है। बिहार (Bihar) के बेगुसराय से फरार यह आरोपी साधु का भेष बदल कर यूपी के कई जिलों में घूम रहा था।

थाना चंदपा पुलिस ने मुखबिर की सटीक सूचना पर करीब आठ वर्ष पूर्व थाना समोह जनपद बेगूसराय (बिहार) क्षेत्रांतर्गत अपने ही गांव के एक व्यक्ति की हत्या के मुकदमें में फरार चल रहे हत्यारोपी को गिरफ्तार किया गया है। हत्यारोपी बिरजू यादव पुत्र भगवान यादव बाबा का भेष बदलकर कई वर्षों से जनपद आगरा में रह रहा था। पिछले कुछ दिनों से थाना चंदपा क्षेत्र के ग्राम पापरी में रह रहा था। इसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर व दो जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुए हैं।

हाथरस पुलिस (Hathras Police) ने गिरफ्तार अभियुक्त के संबंध में थाना समोह जनपद बेगुसराय पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि अभियुक्त बिरजू यादव एक शातिर अपराधी है, जिसके विरुद्ध थाना समोह जनपद बेगूसराय में हत्या, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट आदि विभिन्न धाराओं में कई मामले दर्ज हैं। इसके खिलाफ न्यायालय बेगूसराय (बिहार) में विभिन्न आपराधिक अभियोग विचाराधीन है।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वर्ष 2013 में उसके द्वारा अपने गांव के ही एक व्यक्ति मोनू यादव पुत्र सीताराम यादव की हत्या कर दी थी, जिस मुकदमें में पकडे जाने के डर से गांव से भागकर यूपी के आगरा में आ गया था और आगरा में कछपुरा नई आबादी पते का आधार कार्ड बनवाकर वहीं निवास करने लगा। आरोपी पहले मजदूरी, ठेकेदारी आदि कार्य करता था इसके उपरान्त बाबा का भेष बनाकर मंदिरों में रहने लगा, इसी बीच नेपाल भी गया। पिछले कुछ दिनों से थाना चंदपा के ग्राम पापरी के आश्रम में रह रहा था। जहां से थाना चंदपा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story