×

Hathras News: गिरिराज परिक्रमा का महत्व जानना है तो जानें पं. गया प्रसाद को

Hathras News: ब्रज के परमसंत पं. गयाप्रसाद (Pt Gayaprasad) की 129वीं जयंती पर संतों ने किया दुग्धाभिषेक

Chandrel Kulshreshtha
Published on: 10 Nov 2021 12:34 PM GMT
Pt Gayaprasad
X

पं. गयाप्रसाद की मूर्ति का दुग्धाभिषेक करते पालिका अध्यक्ष (फोटो-न्यूजट्रैक)

Hathras News: ब्रज के परमसंत पं. गयाप्रसाद (Pt Gayaprasad) की 129वीं जयंती (129th birth anniversary) के उपलक्ष में आज विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। आयोजन श्रृंखला में आज मैण्डू गेट स्थित गोपाल धाम (Gopal Dham) में श्री गिरिराज महाराज का दुग्धाभिषेक गोवर्धन से पधारे संतों के सानिध्य में किया गया। पालिका अध्यक्ष की तरफ से पं. गयाप्रसाद (Pt Gayaprasad) की प्रतिमा का भी अभिषेक पूरे विधिविधान के साथ किया गया।

ब्रज से पधारे संतों की तरफ से पं. गयाप्रसाद (Pt Gayaprasad) द्वारा हस्तलिखित धार्मिक ग्रन्थ पालिका अध्यक्ष पं. आशीष शर्मा (Municipality President Pt Ashish Sharma) को भेंट किया गया। पालिका अध्यक्ष ने उक्त पवित्र ग्रन्थ को अपने सिर पर रखकर उसकी पूजा अर्चना की और बड़े ही धार्मिक रीति से उसका विमोचन भी किया।


पालिका अध्यक्ष (Municipality President Pt Ashish Sharma) ने इस अवसर पर पं. गयाप्रसाद (Pt Gayaprasad) का स्मरण करते हुये कहा कि ब्रज की द्वार देहरी हाथरस में ऐसे महान संत के जन्म तिथि के अवसर पर उपस्थित होकर मैं धन्य हो गया। यह मेरे लिये बड़े ही सौभाग्य की बात हैं। हम नगरवासियों का सौभाग्य है कि बाबा गया प्रसाद के रूप में समाज को एक नयी दिशा देने एवं समाज को हीरे के प्रकाश की भांति प्रकाशमान करने वाले संत द्वारा इस नगरी में ही जन्म लिया गया। बाबा गया प्रसाद एक अदभुत संत थे, जिनके द्वारा श्री गिरिराज परिक्रमा का महत्व जनमानस को समझाया गया।

पालिका अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बाबा से ही प्रेरणा लेकर वह अपने नगर को प्रशासनिक सहयोग से शासन की नीति के अनुरूप स्वच्छ व स्वस्थ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस पुनीत कार्य हेतु पालिका अध्यक्ष द्वारा जनता से अपेक्षित सहयोग प्रदान करने की भी अपील की गयी। इस अवसर पर गोवर्धन से पधारे संतों ने पालिका अध्यक्ष को आशीर्वाद देते हुये कहा कि वह अकेले ऐसे व्यक्ति हैं, जिनके द्वारा पं. गयाप्रसाद (Pt Gayaprasad) की स्मृति में उनके नगर हाथरस में महत्वपूर्ण कार्य जैसे मार्ग का नामकरण, चौराहा का नामकरण व उनकी प्रतिमा की स्थापना के कार्य भी किये जा रहे हैं। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष के साथ पं. भोलाशंकर शर्मा, उमेश शर्मा, दाऊदयाल वार्ष्णेय, राकेश वर्मा, श्याम अग्रवाल व अन्य सेवक एवं कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story