×

Hathras News: अहेरिया समाज के लोगों ने दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग को किया बाधित, 8 घंटे तक रहा जाम

Hathras News: हाथरस में आज अहेरिया समाज के लोगों द्वारा दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग को बाधित कर दिया गया। इस दौरान रेल यात्रियों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा। रेल मार्ग करीब 8 घंटे तक जाम रहा।

Chandrel Kulshreshtha
Published on: 16 Dec 2021 5:06 PM GMT
Hathras News In hindi
X

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बैठे अहेरिया समाज के लोग। 

Hathras News: जनपद में आज अहेरिया समाज (Aheria Samaj) के लोगों द्वारा दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग (Delhi-Howrah Rail Route) को बाधित कर दिया गया। इस दौरान रेल यात्रियों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा। रेल मार्ग करीब 08 घंटे तक जाम रहा। आंदोलन कर रहे लोगों का कहना था कि अहेरिया समाज को जाति में सूचीबद्ध किया जाए। लोगों ने कहा कि किसी जाति वर्ग में शामिल ना होने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ता है।

न्यू हाथरस स्टेशन के निकट ट्रैक को किया जाम

यूपी के हाथरस जिले (Hathras district of UP) में अहेरिया समाज (Aheria Samaj) के लोगों ने उत्तर मध्य रेलवे के दिल्ली हावड़ा ट्रैक (Delhi-Howrah Rail Route) पर न्यू हाथरस स्टेशन (New Hathras Station) के निकट ट्रैक जाम कर दिया गया। आंदोलित लोग रेलवे ट्रैक पर बैठ गए है। इससे ट्रैक पर आवाजाही ठप हो गयी है। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक को तकरीबन आठ घंटे तक जाम कर रखा. प्रदर्शनकारी लोग अपनी जाति को सूचीबद्ध करने के लिए यह प्रदर्शन कर रहे थे।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह 70 साल से सामाजिक न्याय पाने से वंचित है। उनकी जाति किसी भी प्रकार की श्रेणी में नहीं है। उनका कहना तो यह भी था कि जब तक सीएम लखनऊ में उनके समाज के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता नहीं करते वह धरने से नहीं उठेंगे। इस प्रदर्शन को लेकर प्रशासन चौकन्ना है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी प्रदर्शनकारियों को ट्रैक से हटाने की जुगत में लगातार लगे रहे।

अहेरिया समाज के प्रमुख ने ट्रैक खाली करने की अपील

अहेरिया समाज के प्रमुख चंद्रपाल सिंह अहेरिया (Head of the society Chandrapal Singh Aheria) ने ट्रैक पर बैठे समाज के लोगों से अपील की वह ट्रैक खाली कर दें। 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) से मिलने का समय मिल गया है। उन्होंने लोगों से अपील की वह रेल मार्ग खली कर दें ठंड के कारण कोई बीमार भी हो सकता है। जिसके बाद देर शाम करीब 07:40 पर ट्रैक क्लियर हुआ। जिसके बाद ट्रैक की जांच की गई। जिसके बाद रेल आवागमन शुरू हुआ। प्रकरण में पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि उच्चाधिकारीयों द्वारा मौके पर पहुँचकर ट्रैक पर मौजूद लोगो से वार्ता कर उनको समझाकर बुझाकर रेल मार्ग से हटवा दिया गया है तथा ट्रेनों का आवागमन सुचारु रुप से शुरु हो गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story