×

Hathras News: ऑपरेशन प्रहार से जुड़ रहे लोग, अवैध शराब के खिलाफ बन रहा माहौल

Hathras News: अवैध शराब के निर्माण तथा बिक्री पर अंकुश लगाये जाने के लिए "ऑपरेशन प्रहार" चलाया जा रहा है। इसके तहत लगातार गांवो/कस्बों में चौपाल लगाकर विश्वास पर्ची बांट कर "जनसंवाद सेल" के माध्यम से लोगों को निर्भीक होकर सूचना देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Chandrel Kulshreshtha
Published on: 3 Nov 2021 2:09 PM GMT
Hathras News: ऑपरेशन प्रहार से जुड़ रहे लोग, अवैध शराब के खिलाफ बन रहा माहौल
X

Hathras News: जिले में अवैध शराब के निर्माण तथा बिक्री पर अंकुश लगाये जाने के लिए "ऑपरेशन प्रहार" चलाया जा रहा है। इसके तहत लगातार गांवो/कस्बों में चौपाल लगाकर विश्वास पर्ची बांट कर "जनसंवाद सेल" के माध्यम से लोगों को निर्भीक होकर सूचना देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने चौकी प्रभारी/हल्का प्रभारी/बीट आरक्षी को निर्देशित किया है कि अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण कर सूचना संकलित कर अवैध शराब बिक्री व निर्माण करने वालों केोॆं कानूनी कार्रवाई करें। इस अभियान में ग्राम चौकीदारों, ग्राम प्रधान, पूर्व प्रधान व ग्राम के सम्भ्रान्त व्यक्तियों से भी सहायता लेकर गांव/मोहल्लों में अवैध शराब बिक्री व निर्माण करने वाले लोगों के बारे में जानकारी कर अविलंब कार्यवाही की जा रही है।

इसी क्रम में पुलिस द्वारा चौपाल लगाकर लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। अगर आपके क्षेत्र में या गांव में कहीं भी कोई अवैध शराब बिक्री कर रहा है या बनाई जा रही है, तो इसकी सूचना तत्काल विश्वास पर्ची के पीछे लिखे नम्बरों में निर्भीक होकर दें। आपका नाम-पता गोपनीय रखा जायेगा तथा अवैध शराब बेचने व बनाने वालों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। गांवों में जाकर पोस्टर भी चिपकाये जा रहे हैं जिससे लोगों से ज्यादा से ज्यादा सूचना संकलित कर कड़ी कार्यवाही की जा सके। गांवों/मौहल्लों में चौपाल के दौरान सभी से पब्लिक एड्रैस सिस्टम के माध्यम से भी अपील की जा रही है कि शराब स्वास्थ्य के लिये हानिकारक है इसलिये अवैध शराब न ही खरीदे और न ही अवैध शराब का सेवन करे।

लोग एसपी द्वारा शुरू की गई इस मुहिम से धीरे धीरे जुड़ना शुरू हो गए हैं। और उनके बीच इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि पर्ची डालकर जानकारी दी जा सकती है। जिसमें किसी का नाम नहीं आएगा। और शराब के अवैध कारोबारियों पर शिकंजा भी कस जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story