×

Hathras News: हाथरस एसपी ने यातायात नियमों का चलाया जागरूकता अभियान, 74 के हुए चालान

Hathras News: कार्यक्रम में उपस्थित वाहन चालकों को बताया गया गया कि आये दिन सड़क हादसे होते हैं जिसमें लोगों की जान चली जाती है।

Chandrel Kulshreshtha
Published on: 10 Nov 2021 12:59 PM GMT
Hathras News
X

वाहन चालकों की चैकिंग करते यातायात पुलिस कर्मी (

Hathras News: हाथरस जनपद में आज वाहन चालकों को यातायात के नियमों के बारे में जागरूक (Hathras traffic rules awareness campaign) किया गया। जनपद के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल (Vineet Jaiswal) के निर्देशन में "यातायात माह" के तहत शहर के तालाब चौराहे पर प्रभारी यातायात अखिलेश कुमार बघेल, मुख्य आरक्षी दिनेश कुमार एवं अन्य यातायात कर्मियों के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान टैंपू, मैजिक आदि वाहनों के चालकों को यातायात नियमो के बारे में अवगत कराते हुये यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई।

कार्यक्रम में उपस्थित वाहन चालकों को बताया गया गया कि आये दिन सड़क हादसे होते हैं जिसमें लोगों की जान चली जाती है इसका सबसे प्रमुख कारण यातायात नियमों की जानकारी न होना या जानकारी होने के बाद भी उसका पालन न करना है । दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें। वाहन चलाते समय सीटबेल्ट का उपयोग अवश्य करें, भीड़ वाले क्षेत्र में वाहन को निर्धारित गति में चलायें, नशे की हालत में व मोबाइल फोन पर बात करते हुए वाहन चलाने से बचें, काली फिल्म, हूटर, प्रेशर हार्न का प्रयोग न करें, गलत दिशा में न चलें, वाहन में निर्धारित संख्या से अधिक सवारी न बैठाये।

पुलिस ने कुछ वाहनों का चलान किए

इसी तरह यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाएं कम होंगी तथा लोग सुरक्षित रहेंगे । तथा वाहन चालको को पैम्फलेट्स वितरित किये गये। जिस पर विस्तार से सभी यातायात नियमों का उल्लेख है तथा सभी से इस यातायात माह को सफल बनाने हेतु सहयोग करने की अपील की गयी।

यातायात नियमों से अवगत कराते हाथरस एसपी

इसी क्रम में कार्यक्रम के उपरान्त यातायात पुलिस द्वारा चैकिंग अभियान चलाकर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट व तीन सवारी व चार पहिया वाहन पर बिना सीट बेल्ट व वाहन चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करते हुये कुल 74 वाहन चालकों के चालान किये गये तथा तीन हजार रूपये शमन शुल्क वसूल किया गया ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story