×

Mathura News: मथुरा में मॉकड्रिल के दौरान बड़ा हादसा, हैंड ग्रेनेड फटने से दरोगा घायल

मथुरा में आज एक समय अफरा-तफरी का माहौल उस समय बन गया जब अचानक आलार्म बजा, सभी सुरक्षाकर्मी अपने-अपने पोजिशन लेने लगे।

Nitin Gautam
Report Nitin GautamPublished By Deepak Raj
Published on: 17 July 2021 12:50 PM GMT
Mockdrill in Mathura
X

मथुरा में सुरक्षाकर्मी माकड्रिल करती हुई

Mathura News: श्री कृष्ण जन्मस्थान पर देर शाम अचानक अलर्ट अलार्म बजने से सुरक्षाबलों में हड़कंप मच गया। एकाएक सायरन बजने के साथ ही मंदिर में दर्शन करने आए लोगों में हड़कंप मच गया, मौके पर पहुंचे कमांडो और पुलिस फोर्स ने पूरे श्री कृष्ण जन्मस्थान के परिसर को चारों ओर से घेर लिया। आतंकियों की सूचना वायरलेस सेट पर मिलने के बाद श्री कृष्ण जन्मस्थान सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी एलर्टमोड में आ गए, और आसपास की सभी दुकानों को बंद करा दिया गया।

देखते ही देखते श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर को एटीएस व एनएसजी कमांडो ने घेर लिया


माकड्रील करते सुरक्षाकर्मी


जन्मभूमि परिसर को चारों ओर से घेर कर लॉक कर दिया गया। देखते ही देखते श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर को एटीएस व एनएसजी कमांडो ने घेर लिया वहीं आसपास के क्षेत्र को ब्लैक आउट कर दिया गया। इस कार्यवाही में एक दरोगा टेकचंद टियर गैस के हैंड ग्रेडेड धमाके में घायल भी हो गया जिसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि धमाके की निकली चिंगारी से दरोगा के आंख के ऊपरी हिस्सा चोटिल हुआ है।



व्यवस्थाओं को परखने के लिए ऐसी मॉकड्रिल आयोजित की जाती है






मॉक ड्रिल दारोगा टेकचंद के असलियत में घायल होने के बाद भी नहीं रुकी

देखते ही देखते सुरक्षा कर्मियों ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर को पूरी तरह से खाली करा लिया और पुलिस और सुरक्षाकर्मियों द्वारा मौके पर मौजूद श्रद्धालुओं को यह बताया गया कि यह उनकी मॉक ड्रिल है और वह समय-समय पर ऐसे रिहर्सल के कार्यक्रम करते रहते हैं इसके बाद श्रद्धालुओं की सांसो में सांस आए अभी तक वह इस मॉकड्रिल को असली मान रहे थे। आपको बता दें कि श्री कृष्ण जन्मस्थान हाई सिक्योरिटी सेल हर समय सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रहती है बीच-बीच में व्यवस्थाओं को परखने के लिए ऐसी मॉकड्रिल आयोजित की जाती रहती है।


माना जा रहा है कि देर शाम शुरू हुई मॉक ड्रिल दारोगा टेकचंद के असलियत में घायल होने के बाद भी नहीं रुकी ओर आधी रात बाद भी जारी थी। इस बार की यह मौके ड्रिल अपने आप मे खास थी क्योंकि इस मॉक ड्रिल को ATS व NSG के कमाण्डो लीड कर रहे थे और माना जा रहा है कि लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों के साथी अगर किसी भी धार्मिक स्थल को निशाना बनाते है तो उस वक्त हमारे जाबांज आतंकियो को किस तरह से मुँह तोड़ जबाब देंगे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story