×

Mathura Political News: प्रेस वार्ता कर कायस्थ समाज ने राजनीतिक पार्टियों को दी चेतावनी

Mathura Political News: चुनाव नजदीक आते ही कायस्थ समाज के लोगों ने ली अंगड़ाई कहा चुनावों में नहीं मिली भागीदारी तो लड़ी जाएगी लड़ाई।

Nitin Gautam
Written By Nitin GautamPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 15 July 2021 6:15 AM GMT
Press conference
X

अखिल भारतीय कायस्थ समाज के बैनर तले प्रेस वार्ता आयोजित pic(social media) 

Mathura Political News: कान्हा की नगरी मथुरा में कायस्थ समाज के लोगों ने अखिल भारतीय कायस्थ समाज के बैनर तले एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर सभी राजनीतिक दलों पर निशाना साधा और भविष्य में कायस्थ समाज की उपेक्षा करने पर सबक सिखाने का एलान तक कर डाला।

पुरजोर विरोध करेगी कायस्थ समाज

2022 के चुनावों में भले ही अभी वक्त हो लेकिन सभी दल जातीय समीकरणों को साधने में लगे हुए हैं। ऐसे में अब जातीय दल भी अपने वजूद को समझते हुए राजनीतिक पार्टियों से अपने हक को मांगने में जुट गए हैं।

अखिल भारतीय कायस्थ समाज के राजनीतिक विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप माथुर की अगुवाई में फूंके गए विगुल में महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष ए के श्रीवास्तव ने कहा कि देश में करीब 10 करोड़ एवं प्रदेश में करीब पौने दो करोड़ कायस्थ समाज के लोग होने के बावजूद भाजपा सरकार व अन्य दल आबादी के मुताबिक उन्हें प्रतिनिधित्व करने का कोई मौका नहीं दे रहा है। जिसको देखते हुए आगामी चुनावों में महासभा भाजपा सहित सभी दलों का पुरजोर विरोध करेगी।

उन्होंने कहा कि कायस्थ समाज प्रबुद्ध एवं शांति प्रिय भूमिका अदा करने वाले समाज में गिना जाता है। क्योंकि कायस्थ समाज चक्का जाम, रेल रोको, धरना, प्रदर्शन, बवाल आदि बातों में विश्वास नहीं करता है। लेकिन इस सब के बावजूद शांतिप्रिय तरीके से समाज के लोग अपने हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

प्रदीप माथुर, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनीतिक प्रकोष्ठ pic(social media)

आगामी चुनाव में सभी पार्टियों को दिखाएगा आईना

उधर पूर्व विधायक प्रदीप माथुर ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों से कायस्थ समाज को प्रतिनिधित्व दिए जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले सुभाष चंद्र बोस सहित देश को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री देने के साथ ही साहित्य, चित्रकार, कलाकार सभी क्षेत्रों में कायस्थ समाज का देश के लिए योगदान रहा है। इस सब के बावजूद भी सभी राजनीतिक दल कायस्थ समाज को दरकिनार करे हुए हैं। लेकिन अब समाज चुप नहीं बैठेगा और आगामी चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियों को आईना भी दिखाएगा।

सम्मान नहीं मिलने तक संघर्ष जारी

कांग्रेसी नेता प्रदीप माथुर ने साफ किया के जब तक कायस्थ समाज को राजनीतिक पार्टियां सम्मान नहीं देंगे तब तक संघर्ष किया जाएगा। प्रदीप माथुर ने साफ किया कि आज प्रेस वार्ताओं के माध्यम से सभी राजनीतिक दलों को चेताया जा रहा है अगर इसके बावजूद भी वह ध्यान नही देंगे तो शांति पूर्वक कैंडल मार्च निकाले जाएगाा। उसके बाद शांतिपूर्वक धरना व प्रदर्शन होगा और एक लंबी लड़ाई लड़ने के साथ ही कायस्थ समाज को राजनीतिक दलों में एक मुकाम दिलाया जाएगा ।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story