×

Mathura News: एसएसपी की बड़ी पहल, बिकरू कांड में शहीद जितेंद्र के नाम पर रखा चौकी का नाम

बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मी के सम्मान में मथुरा एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बड़ा कदम उठाया है।

Nitin Gautam
Published on: 3 Sep 2021 1:55 PM GMT
martyr jitendra pal police post
X

बिकरू गांव कांड में शहीद हुए सिपाही जितेंद्र पाल के नाम पर रखा गया पुलिस चौकी का नाम (फोटो-न्यूजट्रैक)

Mathura News: मथुरा एसएसपी गौरव ग्रोवर की पहल एक बार फिर चर्चा में है। बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मी के सम्मान में उन्होंने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र की चौकी मंडी का नाम कानपुर के बिकरू कांड में शहीद हुए सिपाही जितेंद्र पाल के नाम पर कर दिया है। शुक्रवार को शहीद की शहादत को स्मरणीय बनाने के लिए शहीद के माता-पिता एवं एसएसपी गौरव ग्रोवर ने विधि विधान से मंत्राच्चारण के बीच उद्घाटन किया। इस दौरान sp सिटी, सीओ रिफायनरी व थाना हाईवे के सभी पुलिसकर्मी उपस्थित रहे। इस मौके पर शहीद जितेंद्र पाल के पिता ने बताया कि मथुरा पुलिस ने मेरे बेटे का बलिदान खाली नहीं जाने दिया। मुझे भी फक्र है कि मेरे बेटे की शहादत ने ही उसे आज यहाँ तक मुकाम दिलवाया है, यह मेरे लिए गर्व की बात है।

मथुरा पुलिस ने चौकी का नाम शहीद जितेंद्र पाल के नाम पर रखकर मेरे बेटे को सच्ची श्रद्धांजलि दी है और मैं मथुरा पुलिस का आभार व्यक्त करता हूं। वहीं एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि एक सच्चे शहीद के नाम पर चौकी का नाम रख के उसे याद रखा जाएगा और पुलिस कर्मियों को एक संदेश मिलता रहेगा, यह उन्हें प्रेरणा देता रहेगा। उन्होंने कहा कि विभाग का यह प्रयास जांबाज सिपाही को सच्ची श्रद्धांजलि है।


उद्घाटन के मौके पर एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश, सीओ रिफाइनरी अभिषेक तिवारी, हाईवे थाना प्रभारी अनुज कुमार राणा, चौकी प्रभारी ललित कसाना मौके पर मौजूद रहे। इस मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों भी एक अलग ही सन्देश से अभिभूत थे कि उनके सहकर्मी को इतना सम्मान एसएसपी ने दिया है। उन लोगों का कहना था कि यह हमारे लिए गर्व की बात है।


गौरतलब है कि बदमाश विकास दुबे के घर दाबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला किया गया था। बिकरू गांव कांड में अपराधियों ने डीएसपी और एसओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। इस कांड से पूरा प्रदेश थर्रा गया था। हालांकि पुलिस ने इस मामले में काफी सख्ती दिखाते हुए अधिकतर बदमाशों को मुठभेड़ में ढेर करके शहीद साथियों का बदला ले लिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story