×

Mathura News: डिप्टी सीएम केशव मौर्या के बयान, 'अब मथुरा की बारी है', यहां जानें कान्हा नगरी के वासियों ने क्या दी प्रतिक्रिया

Mathura News: डिप्टी सीएम केशव मौर्या द्वारा दिए गए बयान, 'अब मथुरा की बारी है' पर श्रद्धालुओं एवं कान्हा नगरी के वासियों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 Dec 2021 4:27 PM GMT
Mathura News: Deputy CM Keshav Mauryas statement- Now it is Mathuras turn, heres the reaction of the residents of Kanha city
X

 मथुरा: नवल गिरी महाराज महामंडलेश्वर जूना अखाड़ा

Mathura News: डिप्टी सीएम केशव मौर्या (Deputy CM Keshav Maurya) द्वारा अब मथुरा (District Mathura) की बारी है बयान पर श्रद्धालुओं एवं कान्हा नगरी के वासियों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हुए अपने बयान में इसे चुनावी स्टंट करार दिया है।

शाही ईदगाह मस्जिद के अध्यक्ष डॉ जेड हसन (Dr Z Hassan, President of Shahi Idgah Mosque) का कहना है कि वह जब मथुरा आए थे तो बेहद प्यार मोहब्बत मिला । उनका कहना है कि वह अपनी पुस्तकों के पठन-पाठन में व्यस्त रह कर प्रतिवर्ष किसी न किसी महान व्यक्ति को याद करते हैं। उनका कहना है कि मथुरा सौहार्द की नगरी है यहाँ हिंदू मुसलमान सभी धर्मों के लोग आपसी भाईचारे के साथ मिलजुल कर रहते चले आ रहे हैं।

उनका कहना है कि 6 दिसंबर (6 December) को हमे पूर्ण रूप से शांति बनाए रखनी चाहिए, केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर मथुरा शहर वासियों ने भी अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया जाहिर की जहां उन्होंने इस बयान को चुनावी मुद्दा बताया वहीं कहा कि मथुरा की छवि एवं श्री कृष्ण स्थान की छवि को राजनीतिक तूल दिया जा रहा है एवं चुनावी मुद्दा बनाया जा रहा है ।

प्रशासन ने मुस्लिम धर्मगुरु के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील की

उधर शुक्रवार की नमाज व मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा बड़ी संख्या में शाहिद गांव में नमाज पढ़ने को लेकर प्रशासन ने सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है और प्रशासन ने मुस्लिम धर्मगुरु के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील की है पुलिस की चेतावनी व सख्ती के बाद मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरूओं ने मस्जिद में बैठक की और अपने समाज के लोगों से अपने अपने मोहल्लों की मस्जिदों में नमाज अदा करने का आह्वान किया साथ ही उन्होंने आह्वान किया कि ईदगाह पर पूर्व में जो लोग नमाज पढ़ते रहे हैं वहीं नमाज अदा करेंगे अन्य लोग अपने मस्जिदों में नमाज अदा करेंगे ताकि भीड़ एकत्रित ना हो और किसी प्रकार की विषम स्थिति पैदा ना हो सके इसके साथ ही उन्होंने राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों के द्वारा काम तरह की आ रहे बयानों को देखते हुए उन पर किसी प्रकार का ध्यान न देने का भी अनुरोध किया है मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रशासन और उसके द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर पूरा भरोसा जताया है ।

अफवाह पर ध्यान न दें

उधर एसएसपी, जिलाधिकारी लगातार जन्मभूमि व ईदगाह व मुस्लिम बस्तियों के अलावा मुख्य मार्गो व शहर में फ्लैग मार्च कर रहे हैं और दोनों समुदाय के लोगों से शांति व किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न देने की अपील कर रहे है ।

एक तरफ जहाँ मुस्लिम समुदाय कान्हा की नगरी से निकलने वाले प्रेम संदेश की बात कर रहा है तो वही हिन्दू धर्माचार्य डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान व ट्वीट के बाद जोश में हैं और उनका कहना है कि भाजपा सरकार जो कहती है वह करके दिखाती है और अब वह समय आ गया है कि जब काशी और मथुरा के अलावा संत समाज उन सभी स्थलों की आजादी की मांग कर रहे हैं जिन पर दूसरे समुदायों का कब्जा है ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story