×

Mathura News: किसान यूनियन का प्रदर्शन, ट्रेक्टर लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रशासन की नींद उड़ी

Mathura News: किसानों की समस्याओं को लेकर किसान यूनियन ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Nitin Gautam
Published on: 12 Nov 2021 12:27 PM GMT
kisano ka pradarshan
X

समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करते किसान (फोटो-न्यूजट्रैक)

Mathura News: शुक्रवार को 6 सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन (bhartiya kisan Union) अम्बावता ने प्रदर्शन किया। ट्रैक्टर लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान नेताओं ने डीएपी, खाद की हो रही किल्लत (khad ke killat) सहित अन्य समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। किसान यूनियन (bhartiya kisan Union) के प्रदर्शन को देखते हुए कलेक्ट्रेट पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

डीएम से मुलाकात पर अड़े रहे किसान

भारतीय किसान यूनियन (bhartiya kisan Union) अम्बाबता के नेतृत्व में सैंकड़ों किसानों ने टैंक चौराहा से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च किया। कलेक्ट्रेट पहुंचने पर प्रदर्शनकारी किसानों को मुख्य द्वार पर रोक दिया गया। जहां किसान यूनियन (bhartiya kisan Union) अम्बवाबता के पदाधिकारियों की पुलिस से हल्की कहासुनी भी हुई। डीएम से मुलकात कर ज्ञापन देने पर अड़े रहे किसान नेता काफी देर तक नोंक झोंक करते रहे।


सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुँचे किसान यूनियन अम्बवाबता के पदाधिकारियों ने काफी देर जद्दोजहद के बाद जब जिलाधिकारी से मुलाकात नहीं हुई तो उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट जवाहर श्रीवास्तव को अपना 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

सिटी मजिस्ट्रेट (city magistrate) ने बताया कि किसान यूनियन (bhartiya kisan Union) ने डीएपी की किल्लत, आवारा पशुओं से फसल को नुकसान, सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली आपूर्ति, बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा और गोवर्धन तहसील के बछगावां में 2000 एकड़ फसल जलमग्न होने के बाद अन्य फसल की बर्बादी रोकने के सम्बंध में ज्ञापन दिया है। इसके लिए जिलाधिकारी से बात कर जल्द कोई न कोई रास्ता निकाल लिया जाएगा।

6 घण्टे से ज्यादा नहीं मिल रही लाइट

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने पहुंचे भारतीय किसान यूनियन (bhartiya kisan Union) अम्बवाबता के जिलाध्यक्ष राजकुमार तोमर ने बताया कि सिंचाई के लिए बोलते हैं 8 घण्टे बिजली मिलती है, लेकिन जर्जर तार और अव्यवस्था के कारण 6 घण्टे से ज्यादा बिजली नहीं मिल रही। वहीं उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर 26 दिसम्बर तक उनके माँग पत्र पर कार्यवाही नहीं हुई तो 27 दिसम्बर को बड़ी संख्या में किसान गोकुल बैराज से कचहरी के लिए कूच करेंगे।

प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम

किसान यूनियन (bhartiya kisan Union) के प्रदर्शन के दौरान किसी तरह की अराजकता न फैले इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। सीओ सिटी अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में सिटी सर्कल का फोर्स टैंक चौराहा से कलेक्ट्रेट तक तैनात रहा। दोपहर करीब 2 बजे जब किसानों का प्रदर्शन खत्म हुआ तब जा कर पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story