×

Mathura News: पटरी से उतरी मालगाड़ी, रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप

Mathura News: मथुरा के रेलवे स्टेशन कोसीकलां से संटिंग के वक्त दिल्ली की तरफ जाती हुई मालगाड़ी (Goods train) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

Nitin Gautam
Report Nitin GautamPublished By Shashi kant gautam
Published on: 22 Nov 2021 2:19 PM GMT
Mathura News: Goods train derails, stir in railway administration
X

मथुरा: रेलवे स्टेशन कोसीकलां में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए  

Mathura News: सोमवार (Monday) को मथुरा जनपद (Mathura District) ही नही बल्कि आगरा के रेलवे प्रशासन (Railway Administration) में उस वक्त हड़कंप मच गया जब रेलवे स्टेशन कोसीकलां (Railway Station Kosikalan) से संटिंग के वक्त दिल्ली की तरफ जाती हुई मालगाड़ी (Goods train) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। डिब्बे उतरने के बाद सूचना पर मथुरा रैलवे सहित आगरा रेलवे के दर्जनो अधिकारी मौके पर पहुँच गए और घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया।

डीएमटी (DMT) लोड मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर जाने से (Goods train derailment) रेलवे विभाग का क़ाफी नुकसान हो गया। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह घटना पांइट नम्बर 293 के खम्बा संख्या 1438 के 30 पर वैगन नम्बर एनसीआर 56130871522 पर हुई है।

मालगाड़ी के ड्राइवर रामकिशन ने उच्च अधिकारियों को दी सूचना

इस दौरान मालगाड़ी के ड्राइवर रामकिशन (Goods train driver Ramkishan) ने घटना को लेकर उच्च अधिकारियों को जानकारी दी। इस दौरान 3 बजकर 55 हुई, घटना के बाद दर्जनों कर्मचारी एवं अधिकारी घटनास्थल पर पहुँच कर अलग अलग तरह से घटना की जानकारी करने में जुट गए।


इस बारे में मौके पर मौजूद रेलवे के अधिकारी घटना को लेकर किसी भी तरह की जानकारी मीडिया को देने से कतराते रहे। इस बारे में रेलवे के एक गार्ड ने थोड़ी सी जानकारी दी। लेकिन ड्राइवर के कहने के बाद उसने भी हाथ खड़े कर दिए।

कोसीकलां स्टेशन के पास हो चुकी हैं कई घटनाएँ

कोसीकलां स्टेशन के पास इससे पहले भी कई बार मालगाड़ियों के पटरी से उतरने की घटनाएं हो चुकी हैं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि मालगाड़ी के पटरी से उतरने से ट्रैक को कितना नुकसान हुआ है और ट्रेनों के आवागमन पर इससे क्या असर पड़ेगा।

15.55 बजे मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद तीन ट्रेनें केएसवी में तीसरी / UP मुख्य लाइन से होकर गुजरी हैं। 17.19 बजे के बाद अप मेन लाइन से चार ट्रेनें गुजरी हैं। दुर्घटना के चलते ट्रेनों की संख्या अधिक हो जाने से ट्रेनों को लगभग 10 से 15 मिनट अतिरिक्त समय लग रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story