×

मथुरा: हिन्दू नाम से डोसे की दुकान चला रहे मुस्लिम शख्स को भीड़ ने पीटा, वीडियो वायरल

Mathura News: यूपी के मथुरा में डोसा बेचने वाले एक दुकानदार को कुछ स्थानीय लोगों ने बेरहमी से पिटाई की। दुकानदार ने इस मामले को लेकर मथुरा के कोतवाली थाने में FIR दर्ज कराई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Aug 2021 10:07 AM GMT
Muslim man running a dosa shop with a Hindu name was beaten up In Mathura
X

मथुरा में हिंदू नाम से डोसा की दुकान चलाने वाले मुस्लिम युवक की पिटाई। (Social Media)

Uttar Pradesh: यूपी के मथुरा में डोसा बेचने वाले एक दुकानदार को कुछ स्थानीय लोगों ने बेरहमी से पिटाई की। दुकानदार ने इस मामले को लेकर मथुरा के कोतवाली थाने में FIR दर्ज कराई है। बताया जा रहा है ये दुकान एक मुसलमान चलाता है और उसने अपने दुकान का नाम 'श्रीनाथ' रखा था।

दुकानदार की ओर से की गई FIR में आरोप लगाया है कि कुछ स्थानीय लोगों ने उनके दुकान पर तोड़फोड़ की है। इस मामले को लेकर मथुरा के कोतवाली थाने में FIR दर्ज की गई है। FIR के मुताबिक डोसे की ये दुकान एक मुसलमान चलाता है। उसने अपने दुकान का नाम 'श्रीनाथ' रखा था। लोगों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि उसने मुसलमान होने के बावजूद अपने दुकान का नाम हिंदू के नाम पर क्यों रखा। इस मामले को लेकर तोड़फोड़ और हंगामे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विकास मार्केट से दुकान हटाने की दी चेतावनी

FIR के मुताबिक गत 18 अगस्त को कुछ लोग इरफान के स्टॉल पर पहुंचे और पूछा कि उन्होंने इसका नाम 'श्रीनाथ' क्यों रखा है? इसके बाद इन सबने दुकान के बैनर को फाड़ कर हटा दिया। साथ ही इन सभी ने इरफान को मथुरा के विकास मार्केट से दुकान हटाने की भी चेतावनी दे डाली।

दुकानदार का आरोप

स्टॉल के मजदूरों ने कहा कि ये दुकान राहुल नाम का एक स्थानीय निवासी का है। इसे चलाने के लिए वह इरफान को रोजाना 400 रुपये देता है। स्टॉल चलाने वाले इरफान ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि हम इसे पिछले 5 सालों से चला रहे हैं; नाम को लेकर कभी कोई समस्या नहीं रही। हमने सोचा भी नहीं था कि कोई समस्या हो सकती है। उस दिन कुछ लोगों ने आकर बैनर फाड़ दिए और कहा कि मुस्लिम लोग हिंदू नाम से दुकान नहीं चला सकते। ऐसा लग रहा था कि उन्हें नाम के साथ कोई समस्या है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कि सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में कुछ लोगों को डोसा-विक्रेता को कथित तौर पर परेशान करते देखा जा सकता है। आरोपी को कथित तौर पर इरफान से ये कहते हुए सुना जा सकता है कि 'हिंदू खाने आएंगे', क्योंकि स्टॉल का नाम श्रीनाथ है।

आर्थिक जिहाद का आरोप

घटना का एक वीडियो बाद में फेसबुक पर भीड़ का नेतृत्व कर रहे देवराज पंडित ने पोस्ट किया। उन्होंने दुकानदार पर 'आर्थिक जिहाद' का भी आरोप लगाया। उसने ये भी दावा किया कि उनके जैसे लोगों के कारण हिंदुओं को रोजगार नहीं मिलता है। पंडित ने अपने फेसबुक फॉलोअर्स से ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ विद्रोह करने की अपील की। दिलचस्प बात यह है कि पंडित पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती के भक्त के रूप में जाने जाते हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story