×

Mathura News Today: 70 साल के बुजुर्ग का करिश्मा, सूरज को लगातार टकटकी लगाकर बनाया नया रिकॉर्ड

Mathura News Today: मथुरा में डिप्टी कमिश्नर सेल टैक्स के पद से सेवानिवृत्त हुए 70 वर्षीय एम.एस. वर्मा ने सूर्य को लगातार देखने का एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

Nitin Gautam

Report Nitin GautamNewstrack Chitra Singh

Published on 28 Nov 2021 3:24 AM GMT

Mathura
X

एमएस वर्मा (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Mathura News Today: क्या आप सूरज को सामान्य तौर पर बिना कुछ आंखों पर लगाए बिना पलक झपकाए टकटकी लगाए एक घंटे तक देख सकते है तो आप इसे असंभव कहेंगे लेकिन तीन लोक से न्यारी योगिराज कृष्ण की नगरी से आई यह खबर हैरान करने वाली है साथ ही देश का नाम रोशन करने वाली भी है। मथुरा में डिप्टी कमिश्नर सेल टैक्स के पद से सेवानिवृत्त हुए 70 वर्षीय एम.एस. वर्मा (M.S. Verma) ऐसा करके दिखा एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। एक घंटे तक सूर्य से संवाद करने के बाद भी 70 वर्षीय वर्मा जी की आंखे सामान्य है उन्हें कोई नुकसान नही है।

एक घंटे तक सूर्य से नजर मिलाने वाले बने इस रिकॉर्ड के दौरान ग्लोबल रिसर्च फाउंडेशन की टीम (Global Research Foundation Team) व सरकारी डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रहे, साथ ही साहित्यकार व राजनीतिक लोगों ने भी इस मौके पर एम. एस. वर्मा को बधाई दी।

70 वर्ष की उम्र में जब लोगो की सामान्य तौर पर आँखों की रोशनी कम होने लगती है। कई प्रकार की बीमारियां घर कर जाती है। उस 70 वर्ष की उम्र में इस रिकॉर्ड को बनाने वाले एम एस वर्मा का कहना है कि वह पिछले 20 सालों से अपने गुरु की प्रेरणा व आज्ञा से इस कार्य को कर रहे है। सबसे पहले उन्होंने दीपक की लौ से नजर मिलाना शुरू किया, फिर गुरु के आर्शीवाद से सूर्य को सामान्य आंखों से बिना कुछ लगाए देखने का अभ्यास किया और आज वह एक घंटे ही नही कई घंटे तक बिना पलक झपकाए टकटकी लगाए देख सकते है। आज भी टीम ने एक घंटे बाद खुद ही रोका है नही तो यह क्रिया आगे भी जारी रह सकती थी ।

पुरस्कार से सम्मानित हुए एमएस वर्मा (फोटो- न्यूज ट्रैक)

एम.एस. वर्मा ने कहा कि नेशनल के बाद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने के लिए लोग प्रेरित कर रहे है । उन्होंने चैलेंज किया कि विश्व मे कोई भी उनसे कहीं भी कभी भी उनसे मुकाबला करवा सकता है। उन्होंने इस क्रिया को योग की तांत्रिक किया से संबंध रखने वाला बताते हुए इसे योगी राज कृष्ण की कृपा बताया और कहा कि अब वह मथुरा का नाम विश्व मे रोशन करेंगे।

एक घंटे तक सूर्य को देखने का रिकॉर्ड आज एम. एस. वर्मा ने बनाया है लेकिन इससे पहले 21 जनवरी 2019 को प्रदीप बेलगावी ने सूर्य को बिना पलक झपकाए लगातार 10 मिनट तक देखने का बनाया था ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story