Mathura Jait Police Station: योगी सरकार में ब्रजवासियों को मिली नये थाने की सौगात, योगी बने पहले थाना अध्यक्ष

Jait police station : मथुरा में आज जैंत थाना का उद्घाटन किया गया। एसएसपी ने कहा गेट वे टू वृन्दावन के रूप में साबित होगा नव सृजित थाना जैत थाना। इसके पहले प्रभारी के रूप में योगी को चार्ज भी मिल गया है।

Nitin Gautam
Report Nitin GautamPublished By Ragini Sinha
Published on: 28 Dec 2021 7:18 AM GMT (Updated on: 28 Dec 2021 9:15 AM GMT)
Mathura Jait Police Station: योगी सरकार में  ब्रजवासियों को मिली नये थाने की सौगात, योगी बने पहले थाना अध्यक्ष
X

jait police station: क़ानून व्यवस्था को बेहतर करने के उद्देश्य से मथुरा में पुलिस थानों की संख्या में एक थाना और जुड़ गया है। थाना कोतवाली वृन्दावन की जैंत पुलिस चौकी को थाना बना दिया गया है। इस थाने का उद्घाटन आईजी आगरा रेंज नचिकेता झा वी (IG Agra Range Nachiketa Jha) ने किया । मथुरा (Mathura) में जैंत थाना (jait police station mathura) बनने के साथ ही कुल थानों की संख्या 22 हो जाएगी। इस मौके पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल (District Magistrate Navneet Singh Chahal) एसएसपी गौरव ग्रोबर (SSP Gaurav Grober) नगर आयुक्त अनुनय झा ( Municipal Commissioner Anunay Jha) भी मौजूद रहे।


वृन्दावन की रिपोर्टिंग चौकी जैंत को अब थाना बना दिया गया है। हालांकि थाने की घोषणा काफी पहले हो चुकी थी लेकिन यह अस्तित्व में अब आया। आईजी आगरा रेंज ने नव सृजित थाना जैंत का फीता काटकर उद्घाटन किया।

जनपद में हुए अब 22 थाने

जिले में कानून व्यवस्था बेहतर करने के उद्देश्य से सोमवार को हाई वे पर नवीन थाने का उद्घाटन किया गया। आईजी रेंज आगरा नचिकेता झा ने थाने का मंत्रोचारण के मध्य फीता काटकर उद्घाटन क़िया। जैंत थाना बनने के बाद मथुरा में थानों की संख्या 22 हो गयी है।


38 राजस्व गांव को किया शामिल

जैंत चौकी पहले थाना वृन्दावन कोतवाली की रिपोर्टिंग चौकी थी। इसे अब वृन्दावन से अलग कर थाना बना दिया गया। जैंत थाने में 38 राजस्व गांव को शामिल किया गया है। एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि जैंत थाना भविष्य में वृन्दावन का गेट वे साबित होगा। इसके साथ ही हाइवे का 19 किलोमीटर का एरिया भी कवर करेगा। इसके थाने बनने से क्षेत्र में जहाँ क़ानून व्यवस्था बेहतर होगी वही श्रद्धालुओं के लिए भी यह अहम् भूमिका निभाएगा।


योगी बने पहले थाना अध्यक्ष

जैंत थाना अस्तित्व में आते ही इसके पहले प्रभारी सुनील कुमार योगी को बनाया गया। सुनील कुमार योगी को एसएसपी गौरव ग्रोवर ने पुलिस लाइन से जैंत भेजा। इसके साथ ही उपनिरीक्षक सन्दीप कुमार, गौरव वर्मा,जितेंद्र कुमार को थाना वृन्दावन से थाना जैंत जबकि थाना जैंत की चौकी अजहि का प्रभारी वीरेंद्र कुमार व चौकी नयति का प्रभारी रोहित कुमार को बनाया।

थाने के सीमांकन पर क्षेत्रवासियो ने उठाये सवाल

जैंत थाना क्षेत्र में वृन्दावन के कुछ ऐसे इलाकों को भी शामिल कर दिया है जो कि वृन्दावन थाना क्षेत्र से मात्र दो से तीन किलोमीटर दूर हैं। राजपुर, कैलाश नगर, गौधुलीपुरम, अक्रूर आदि क्षेत्र के जैंत थाना में शामिल होने से लोगों ने इस पर एतराज जताया । स्थानीय निवासी मुकेश सारस्वत ने बताया कि क्षेत्र को पुनः वृन्दावन में शामिल करने के लिए एसपी सिटी को ज्ञापन दिया है। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों के लिए जैंत थाना दस से बारह किलोमीटर दूर पड़ेगा जबकि वृन्दावन कोतवाली एक से दो किलोमीटर। इस सम्बन्ध में एसएसपी गौरव ग्रोबर ने कहा कि शासन स्तर से सीमांकन हुआ है क्षेत्रवासियो ने अपनी बात रखी है जिससे शासन को अवगत करा दिया जायेगा

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story