Holi 2022: प्रियाकान्त जू मंदिर में हाइड्रोलिक पिचकारी से भक्तों पर बरसेगा टेसू का रंग

Holi 2022 : श्रीप्रियाकांतजू मंदिर अट्टालिका से श्रद्धालुओं पर हाइड्रोलिक पिचकारी से टेसू के रंग बरसेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 5 March 2022 7:49 AM GMT
Tesu color will rain on devotees
X

प्रियाकान्त जू मंदिर में हाइड्रोलिक पिचकारी से भक्तों पर बरसेगा टेसू का रंग

Mathura News : छटीकरा मार्ग स्थित ठाकुर श्रीप्रियाकांतजू मंदिर में भव्य होली महोत्सव 10 से 17 मार्च के मध्य मनाया जाएगा। आयोजन में देवकीनदंन ठाकुरजी महाराज श्रीमद्भागवत कथा रसापान कराएंगे। होलिका दहन के दिन मंदिर प्रांगण में ब्रज की सम्पूर्ण होली खेली जायेगी। मंदिर अट्टालिका से श्रद्धालुओं पर हाइड्रोलिक पिचकारी से टैसू के रंग बरसेंगे। ब्रज की बेटियों को शिक्षा हेतु आर्थिक सहायता मिलेगी।

10 से 16 मार्च तक श्रीमद्भागवत कथा प्रारम्भ होगी

होली महोत्सव की जानकारी देते हुये मंदिर प्रबंधक रवि रावत ने बताया कि विश्व शांति सेवा चैरीटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में मंदिर पर 10 से 16 मार्च तक श्रीमद्भागवत कथा प्रारम्भ होगी।


कथा के साथ ही ब्रज परम्पराओं के अनुरूप सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होगें। 17 मार्च को ब्रज की सम्पूर्ण होली का आयोजन है। कार्यक्रम की तैयारियों को अन्तिम रूप दिया जा रहा है।


सात प्रकार की होगी सतरंगी होली

होलिका दहन से पूर्व सुबह 11 बजे से मंदिर प्रांगण में सात प्रकार की होली प्रारम्भ होगी । देवकीनंदन महाराज प्रियाकान्तजू विग्रह को चंदन-गुलाल लगाकर इसकी शुरूआत करेंगे।


इसके पश्चात श्रद्धालुओं के बीच फूलों की होली, लड्डु-जलेबी होली, रसिया गायन होली, भजन नृत्य होली, लठामार होली, गुलाल की होली और अंत में टेसु के रंगों की होली खेली जायेगी । मंदिर अट्टालिका से श्रद्धालुओं पर हाईड्रोलिक पिचकारी से श्रद्धालुओं पर टेसू के फूलों से बने रंग बरसाये जाएंगे।


शिक्षा के लिये मिलेगा 'प्रियाकान्तजू कन्या विद्याधन'

कार्यक्रम मीडिया प्रभारी जगदीश वर्मा ने बताया कि पूर्व की भॉंति इस बार भी होली महोत्सव में प्रियाकान्त जू मंदिर कोष से ब्रज की 125 बेटियों को शिक्षा के लिये 'प्रियाकान्तजू कन्या विद्याधन' वितरित किया जायेगा । इसके लिये इच्छुक छात्रायें 6 मार्च को दोप. 12 बजे से मंदिर कार्यालय से फॉर्म भरकर चयन प्रक्रिया में भाग ले सकती हैं । उन्होने बताया कि मंदिर स्थापना से प्रतिवर्ष जरूरतमंद 125 बेटियों का चयन कर प्रत्येक को शिक्षा हेतु 5100 की धनराशि प्रदान की जाती है ।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story