×

UP Election 2022 : मथुरा में अमित शाह का सपा पर हमला- माफिया पर कार्रवाई से क्यों होता है अखिलेश को दर्द

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज 27 जनवरी को उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) पहुंच गए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 27 Jan 2022 7:24 AM GMT (Updated on: 27 Jan 2022 8:20 AM GMT)
amit shah
X

amit shah 

UP Election 2022: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज 27 जनवरी को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) पहुंच गए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वृंदावन (Vrindavan) में बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Mandir) पहुंचकर पूजा-अर्चना की। मथुरा में आज गृह मंत्री अमित शाह का घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने का कार्यक्रम भी है।

इस दौरान अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'बीजेपी आचार संहिता का सम्मान करती है। हमने तय किया है, कि संवाद को मीडिया के माध्यम से घर-घर पहुंचा कर ही प्रचार करेंगे।' उन्होंने आगे कहा, दुनियाभर में समर्पण भाव के लिए कृष्ण से पहले हम राधा का नाम लेते हैं। इस भूमि पर ढेर सारे अत्याचार करने वाले कंस का अंत हुआ।

मथुरा की दिव्यता भव्यता लौटाना है

अमित शाह ने आगे कहा, 'मथुरा की दिव्यता भव्यता लौटाना, उसे आधुनिक बनाने का संकल्प बीजेपी ने लिया है। पिछले पांच साल में इस दिशा में कई कदम उठाए गए हैं। चुनाव चाहे 2014 का हो या 2017 का हो या फिर 2022 का। ब्रज के डिब्बे जब खुलते हैं कमल ही कमल खिलता है।

'आप सिर्फ विधायक का चुनाव मत समझना'

अमित शाह ने अपने संबोधन में आगे कहा, कि 'मैं ब्रज क्षेत्र की जनता को कहने आया हूं कि पिछले साढ़े सात साल में जो परिवर्तन हुआ है उसका श्रेय उत्तर प्रदेश की जनता को ही जाता है। इस बार का जो विधानसभा चुनाव है उसे आप सिर्फ विधायक का चुनाव मत समझना। किसी को मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने का चुनाव मत समझिएगा। यूपी का आगामी चुनाव आने वाले पांच साल के लिए है। प्रदेश किस विचारधारा के हाथ में जाएगी उसका चुनाव है।'

सपा -बसपा के समय एक जाति का ही काम होता था

गृह मंत्री ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी जब सरकार में आती थीं, तो एक जाति विशेष का काम होता था। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद 'सबका साथ सबका विकास' हुआ है। ये सरकार किसी एक जाति की नहीं है। बल्कि, सम्पूर्ण समाज की है।'

सपा सरकार में बाहुबली परेशान करते थे

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, कि 'हमने प्रदेश में पारदर्शी सरकार देने का काम किया है। यूपी को हम सब जानते हैं। पांच साल पहले सपा की सरकार में बाहुबली परेशान करते थे। बहन-बेटियों का अपमान होता था। लेकिन जब से बीजेपी की सरकार आई है तो इन सब ने सरेंडर कर दिया।'

'आपको चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए'

उन्होंने कहा, 'आज यूपी में जब इन गुंडों पर गाज गिरती है तो अखिलेश जी के पेट में दर्द होता है। दो हजार करोड़ रुपए की भूमि जो माफियाओं के कब्जे में थी, उसे छुड़ाने का काम बीजेपी की सरकार ने किया है। अखिलेश बाबू आप कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं। आपको चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए।'

सरकार अखिलेश के हाथ में होगा, तो गुंडों का राज होगा

गृहमंत्री ने आगे कहा, 'उत्तर प्रदेश आज देश की दूसरी अर्थव्यवस्था है। एक बार और आशीर्वाद दे दीजिए, देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बना देंगे।' एक बार फिर सपा पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा, सरकार अगर अखिलेश के हाथ में होगा, तो गुंडों का राज होगा। शासन अगर बीजेपी के हाथ में होगा तो 'सुशासन' होगा।' उन्होंने कहा, भगवान परशुराम के नाम पर परशुराम पार्क का निर्माण हम कर रहे हैं। दुनियाभर के यात्री मथुरा में आए इस परंपरा को बीजेपी ने बढ़ाने का काम किया है।

मोदी सरकार नहीं होती तो राम मंदिर नहीं बनता

आखिर में अमित शाह ने राम मंदिर मुद्दे की भी चर्चा की। उन्होंने कहा, कि 'एक ही प्रदेश ऐसा है जहां सबसे ज्यादा संत-महंत विराजमान हैं। चाहे चित्रकूट हो या काशी या फिर वृन्दावन।' उन्होंने कहा, अगर मोदी जी की सरकार नहीं होती तो राम मंदिर बनता क्या? हमें कहा जाता था कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तिथि नहीं बताएंगे। शाह बोले, अखिलेश जी को मैं कहना चाहता हूं कि मंदिर का भूमि पूजन हो गया है।

पहले देश की सुरक्षा को समाजवादी पार्टी -बसपा और कांग्रेस के लोग ताक पर रखते थे। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही देश की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है।

बांके बिहारी मंदिर में पूजा के बाद अमित शाह घर-घर जाकर बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट भी मांगेंगे। जिसके बाद उनका 'मतदाता संवाद' का भी प्रोग्राम है। साथ ही, अमित शाह भारतीय जनता पार्टी (BJP) पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा होगी। अमित शाह की बैठक को लेकर मथुरा के जिला अधिकारियों ने दिल्ली से आए सुरक्षा अधिकारियों के साथ भी समन्वय बैठक भी की थी।

दौरे का मकसद मजबूती दिखाना

दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह के इस बैठक का मकसद आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों की स्थिति को कैसे मजबूत किया जाए, पर ध्यान देना है। शाह आज पार्टी कार्यकर्ताओं को इस बारे में भी सुझाव देंगे कि चुनाव में उन्हें किस प्रकार काम करना है। इसके बाद दोपहर में उनके लंच का भी कार्यक्रम है। जिसके बाद वो ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट के लिए रवाना होंगे।

जनसंपर्क भी करेंगे

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह मथुरा में अब से थोड़ी देर बार जनसंपर्क भी करेंगे। अमित शाह चुनिंदा पदाधिकारियों के साथ ही चुने हुए कॉलोनी में जाएंगे और लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करेंगे। जानकारी के अनुसार अमित शाह श्री जी बाबा स्कूल में जिस बैठक को संबोधित करेंगे। बैठक में करीब 250 लोग शामिल होंगे। इसमें शहर के प्रमुख डॉक्टर, वकील सहित अन्य बुद्धिजीवी मौजूद रहेंगे।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story