×

Vrindavan news: वृंदावन में RSS की दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

आरएसएस की दो दिवसीय कार्यशाला को आयोजन किया गया जिसमें आरएसएस के तमाम दिग्गजों की जुटने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Nitin Gautam
Report Nitin GautamPublished By Deepak Raj
Published on: 15 July 2021 10:22 AM GMT
केशव धाम वृंदावन जहां आज से आरएसएस की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है
X
केशव धाम वृंदावन जहां आज से आरएसएस की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है

Vrindavan news: आरएसएस ने यूपी चुनाव को ध्यान में रखते हुए तैयारी करना स्टार्ट कर दिया है और उसके कार्यकर्ता गांव-गांव में फैल चुके हैं जिससे भाजपा के चुनाव प्रचार को धार मिल रही है। आरएसएस के कार्यकर्ता सरकार के पक्ष में हवा बनाते है और सरकार के द्वारा किए गए कार्यों को जन-जन तक पहुंचाते हैं। इसी सिलसिले में वृंदावन में संघ की दो दिवसीय बैठक हो रही है जिसमें आरएसएस के तमाम दिग्गज पहुंचेगे। कयास लगाया जा रहा है की इस बार की बैठक का मुख्य बंदु रहेगा यूपी चुनाव व बंगाल में भाजपा की करारी हार पर मंथन।

आरएसएस की दो दिवसीय कार्यशाला गुरुवार सुबह वृंदावन के केशव धाम में शुरू हुई

आपको बता दें की चित्रकूट में मोहन भागवत से मिले मंत्र के बाद अब आरएसएस की दो दिवसीय कार्यशाला गुरुवार सुबह वृंदावन के केशव धाम में शुरू हुई। कार्यशाला में शामिल होने के लिए बुधवार रात ही आरएसएस (rss) के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, पूर्व कार्यवाहक भैया जी जोशी, सीआर मुकुंद, कृष्ण गोपाल, सुनील कुलकर्णी भी वृंदावन पहुंच चुके हैं। आरएसएस का अनुसांगिक संघटन सेवा विभाग की इस बैठक में सौ से ज्यादा संघ के पदाधिकारी और प्रचारक पहुंचे हुए है ।


केशव धाम वृंदावन जहां आज से आरएसएस की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है

मीडिया को गेट के अंदर जाने की मनाही है


दो दिवसीय इस बैठक में हमेशा की तरह मीडिया की जहाँ गेट के अंदर एंट्री बेन है वही गेट से बाहर ओर अंदर जाने वाले कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी मीडिया से कुछ बोलने को तैयार नहीं है । माना जा रहा है कि चित्रकूट में मोहन भागवत से मिले मंत्र के प्रचार प्रसार के लिए इस बैठक का आयोजन किया गया है । जिसमें पदाधिकारी प्रचारकों के साथ चिंतन और मंथन करेंगे साथ ही उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव और पश्चिम बंगाल में बीजेपी की हार को लेकर मंथन शुरू हो चुका है।


केशव धाम वृंदावन जहां आज से आरएसएस की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है


दूसरी ओर वायरस की तीसरी लहर को लेकर ग्रामीण इलाकों में लोगों को सचेत करने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता से लेकर पदाधिकारियों को दी जाएगी ताकि जनता के साथ समन्वय स्थापित हो सके। वृंदावन से पहले चित्रकूट में 9 से 13 जुलाई तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (rashtriya swayamsevak sangh) की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक आयोजित हुई थी।

मुस्लिम बस्तियों में शाखाएं खोलने की चर्चा है

इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी पहुंते थे। पांच दिन तक चली इस महत्वपूर्ण बैठक में यूपी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कई अहम निर्णय लिए गए थे। सूत्रों के मुताबिक, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदुओं के साथ मुस्लिमों को भी आरएसएस से जोड़ने पर जोर दिया। इसके लिए मुस्लिम बस्तियों में शाखाएं खोलने पर भी इसमें चर्चा की गई थी ।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story