×

गोरखपुर ट्रैजडी: डॉ.कफील खान को यूपी STF ने किया गिरफ्तार

बाबा राघवदास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के मामले में आरोपी डॉ. कफील खान को यूपी एसटीएफ ने शनिवार (02 अगस्त) को अरेस्ट कर लिया।

tiwarishalini
Published on: 2 Sep 2017 5:53 AM GMT
गोरखपुर ट्रैजडी: डॉ.कफील खान को यूपी STF ने किया गिरफ्तार
X
गोरखपुर हादसा: डॉ. कफील को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, ठुकरायी याचिका

गोरखपुर: बाबा राघवदास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के मामले में तीसरे बड़े आरोपी डॉ. कफील खान को यूपी एसटीएफ ने शनिवार (02 अगस्त) को अरेस्ट कर लिया। डॉ. कफील खान को राजधानी लखनऊ से अरेस्ट किया गया है। एसटीएफ उन्हें गोरखपुर पुलिस को सौंपेगी। बीआरडी मेडिकल कॉलेज मामले में अब तक कुल 9 लोग आरोपी बनाए गए।

इससे पहले डॉ. कफील और डॉ. सतीश सहित फरार चल रहे अन्य आरोप‍ियों के खिलाफ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट से गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्लू) जारी किया गया। डॉ. कफील पर आरोप है कि वह हॉस्पिटल से ऑक्सीजन सिलेंडर चुराकर अपने निजी क्लीनिक पर इस्तेमाल किया करता थे। हालांकि, जब डॉ. कफील खान की गिरफ्तारी पर जब गोरखपुर के एसएसपी अनिरुद्ध प्रकाश से बात की गई तो उन्होंने डॉ. कफील की गिरफ्तारी की पुष्टि से इंकार किया।

यह भी पढ़ें ... HC: यूपी राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण को दिया BRD जांच का निर्देश

डॉ. खान बीआरडी हॉस्पिटल में पिडियाट्रिक डिपार्टमेंट में नोडल ऑफिसर थे। उन पर सिलेंडर चुराने का आरोप था घटना के बाद सीएम योगी ने हॉस्पिटल का किया था। इसके बाद डॉ. कफील को पद से हटा दिया गया था।

बता दें कि बीआरडी अस्पताल में 10 अगस्त की रात 30 अधिक बच्चों की मौत मामले में डॉक्टर कफील पर यह कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें ... BRD प्रकरण: राजीव मिश्रा, पूर्णिमा शुक्ला 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

30 अगस्त को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मरीजों की मौत के मामले में पूर्व प्रिंसिपल डॉ. राजीव मिश्र और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर से गोरखपुर लाया गया था।

कोर्ट में दोनों को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है। 29 अगस्त को एसटीएफ ने डॉ. राजीव मिश्र और डॉ. पूर्णिमा शुक्ला को कानपुर में अरेस्ट किया था। इस घटना के बाद शासन ने मुख्य सचिव की अगुआई में जांच टीम गठित की थी। टीम की रिपोर्ट के बाद एफआईआर दर्ज हुई।

महानिदेशक चिकित्सा-शिक्षा डॉ. के के गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने हजरतगंज थाने में 23 अगस्त को तत्कालीन प्राचार्य डॉ. राजीव मिश्रा समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें ... गोरखपुर काण्ड: नायक से खलनायक बने डॉ कफील ने लगाए सनसनीखेज आरोप

क्या कहा आईजी एसटीएफ ने ?

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने डॉ. कफील की गिरफ्तारी मामले में कहा कि कई दिनों से डॉ. कफील फरार चल रहा था। मुखबिर की सूचना पर यूपी एसटीएफ ने छापा मारकर लखनऊ से कफील को धर दबोचा। आगे की कार्यवाही गोरखपुर पुलिस करेगी।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story